मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए खोला खजाना, 80 हजार करोड़ के पैकेज का किया ऐलान

0

केन्द्र सरकार द्वारा धारा 370 के कई प्रावधान हटाए जाने के बाद सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है। मोदी सरकार की ओर से कश्मीर में विकास से जुड़े कार्यों के लिए पैकेज को मंजूरी दी है। बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय की आरे से ये जानकारी दी गई है।

मालूम हो मोदी सरकार के कई मंत्री फिलहाल घाटी के दौरे पर है। जहां वे विकास परियोजनाओं की जानकारी ले रहे हैं। हाल में केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी सहित कई मंत्री जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे। वहीं दिल्ली में बुधवार को पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान कश्मीर के बारे में फीडबैक लिया।

बता देकि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी भी जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे हैं, जहां वह कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पदभार ग्रहण करने के बाद रेड्डी बुधवार सुबह पहली बार कश्मीर दौरे पर रवाना हुए। इस दौरान मंत्री श्रीनगर और कश्मीर घाटी के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा भी करेंगे और क्षेत्रों में अलग-अलग विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे।

वहीं केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी बुधवार को श्रीनगर के लाल चैक पहुंचे थे, जहां उन्होने लोगों से बातचीत की। साथ ही लासल चैक पर रूककर कुछ दुकानदारों और स्थानीय लोगों के साथ भी चर्चा की थी। उन्होंने लोगों से उनकी समस्याओं की जानकारी भी ली ।