मोदी सरकार दे रही खास मौका, मात्र 50 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस

मोदी सरकार ने हाल ही लोगों को एक खास मौका देने की योजना बनाई है। दरअसल, परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने पूरे देशभर के नेशनल हाईवे से गुजरने वाली गाड़ियों के लिए टोल प्लाजा पर एक खास नियम लागू किया है।

0
69
Money

नई दिल्ली : मोदी सरकार ने हाल ही लोगों को एक खास मौका देने की योजना बनाई है। दरअसल, परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने पूरे देशभर के नेशनल हाईवे से गुजरने वाली गाड़ियों के लिए टोल प्लाजा पर एक खास नियम लागू किया है। बता दे कि हाल ही में राष्ट्रीय हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने टोल प्लाजा पर टोल वसूलने में आने वाली परेशानी को दूर करने के लिए नया इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम लागू किया है, जिसे फास्टैग कहते है।

इसलिए मंत्रालय ने कहा है कि 15 दिसंबर 2019 से टोल प्लाजा से गुजरने वाली गाड़ियों पर फास्टैग के जरिए टोल पेमेंट ​अनिवार्य हो जाएगा। सरकार ने ये फैसला डिजिटल मनी को बढ़ावा देने के लिए लिया है। इससे यात्रियों को टोल पर लंबी लाइन में अब नहीं लगना होगा। साथ ही ये नियम प्रदूषण के स्तर को नियंत्रित करने के उद्देश्य से लिया गया है। ऐसे में केन्द्र सरकार के इस फैसले से आप भी मात्र 50,000 रुपये के निवेश से कमाई कर सकते हैं। तो चलिए जानते है क्या है ये योजना।

ऐसे बेच सकते है फास्टगै – पूरी दुनिया में हाईवे पर चलने वाली कार, ट्रक आदि पर अब फास्टैग लगाना अनिवार्य है। ऐसे में आप उन वाहनों को फास्टैग बेच सकते हैं जो 15 दिसंबर के बाद नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा से गुजरते हैं और उनके वाहन पर कोई फास्टैग नहीं लगा है। पुर जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

https://nict.ind.in/sbifastag.html?fbclid=IwAR1hpo62CrKar9HAmKAkMJhfV7evy2m-Jm-f5jqbqxIHiLvX1HLRPiOuqVs

इसका एजेंट बनने के लिए आपको मात्र 3 चीज़ों की जरुरत लगेगी। इसके लिए आपको सबसे पहले कम्प्यूटर के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी होना आवर्श्यक है। साथ ही आपके पास लैपटॉप या डेस्कटॉप, प्रिंटर और बायोमेट्रिक डिवाइस होना चाहिए। इसके लिए आप कम से कम 50,000 रुपये का निवेश कर सकें। हालांकि, उन लोगों को खास व​रीयता दी जाएगी जो वर्तमान में आरटीओ एजेंट, कार डीलर, कार डेकोर, ट्रांसपोटर्स, पीयूस सेंटर, फ्यूलिंग स्टेशन, इन्श्योरेंस एजेंट प्वाइंट ऑफ सेल एजेंट के तौर पर काम करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here