Breaking News

मोदी सरकार दे रही आपको पांच लाख रुपये तक की छूट, ऐसे मिलेगा फायदा

Posted on: 06 Jul 2019 18:43 by Surbhi Bhawsar
मोदी सरकार दे रही आपको पांच लाख रुपये तक की छूट, ऐसे मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी करने वाली मोदी सरकार ने अपने पहले बजट में आम आदमी के लिए कई ऐलान किए है। मोदी सरकार के इस पहले बजट में सरकार ने कई ऐसे ऐलान किए है जिसका सीधा फायदा आम आदमी को मिलने वाला है। इस बजट को यदि समझे तो सरकार ने दो ऐसे ऐलान किए है जिससे आम आदमी की झोली में सीधे पांच लाख रुपये आ रहे है।

3.50 लाख तक की छूट

बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हाउसिंग लोन को लेकर ऐलान किया था। सरकार ने होम लोन के ब्याज पर 1.5 लाख रुपये की अतिरिक्त टैक्‍स छूट दी है। इस ऐलान के बाद अब होम लोन पर आप 3.50 लाख तक की छूट का फायदा उठा सकते हैं। पहले ये छूट 2 लाख रुपये की थी।

खास बात तो ये है कि ये छूट 45 लाख रुपये तक के लोन पर मिलेगी। इसके अलावा होम लोन की समयावधि अधिकतम 15 साल है। इसके साथ ही घर खरीदने वाले के नाम पर पहले से कोई प्रॉपर्टी नहीं होना चाहिए। इस स्कीम का फायदा स्कीम का फायदा 1 अप्रैल, 2019 से 31 मार्च, 2020 तक लिए गए होम लोन पर ही उठाया जा सकता है।

1.5 की छूट

इसके अलावा मोदी सरकार ने 1.5 लाख की एक और छूट दी है। बजट में ऐलान किया गया कि इलेक्ट्रिक व्हीकल की खरीद पर 1.5 लाख रुपये तक के लोन पर कोई ब्याज नहीं देना होगा। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल के पार्ट से कस्टम ड्यूटी हटा दी गई है। वित्त मंत्री के मुताबिक़ 15 लाख तक की कीमत वाली 35,000 इलेक्ट्रिक कारों पर 1.5 लाख रुपये तक की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com