Home स्पोर्ट्स क्रिकेट Mithali Raj ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 साल के सफर...

Mithali Raj ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 साल के सफर को दिया विराम

22 गज की पिच पर अपने 23 साल क्रिकेट को समर्पित करने वाली इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तान Mithali Raj इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Mithali Raj Retirement: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार प्लेयर वनडे, टेस्ट सीरीज कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने इंटरनेशनल संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. मिताली के नाम दुनिया ,में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज का खिताब है, उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. अपने ट्विटर अकाउंट से मिताली ने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए फैंस और चाहने वालों का आभार जताया और कहा कि मैं यहां से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर रही हूं उम्मीद है कि आप सब का समर्थन मेरे साथ होगा.

बता दें कि पिछले 23 वर्षों से मिताली अपने शानदार क्रिकेट का करिश्मा पिच पर चला रही थी. 2019 में उन्होंने वन डे इंटरनेशनल से संन्यास लिया था. T20 इंटरनेशनल मैच में वह कुल 2364 रन अपने नाम कर चुकी हैं. इस फॉर्मेट में मिताली के द्वारा बनाए गए ये सबसे ज्यादा रन है, यह रन उन्होंने 89 मैच में बनाए हैं.

16 साल की उम्र में साल 1999 से मिताली ने भारत के लिए खेलना शुरू कर दिया था. 12 टेस्ट, 232 वनडे और 89 टी-20 खेलने वाली मिताली ने 10,868 रन बनाकर दुनिया में सर्वाधिक रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर का खिताब अपने नाम किया है. मिताली के नेतृत्व में इंडियन क्रिकेट टीम विश्व कप के फाइनल में भी पहुंची.