more

इन 4 राशियों में होगा राशि परिवर्तन, बन रहे ऐसे राजयोग, हो जाएंगे मालामाल

ज्योतिष में कुंडली में अनेक योग पाए जाते है, उनमें से एक है राशि परिवर्तन योग, जब दो ग्रह एक दूसरे की राशि में चले जाते है उसे राशि परिवर्तन योग कहते हैं। यह परिवर्तन ग्रहों, नक्षत्रों तथा राशियों में से किसी का भी हो सकता हैं। यदि ग्रह शुभ हैं तथा केंद्र या त्रिकोण में हैं तो यह राजयोग का निर्माण करता हैं, इसके विपरीत यदि ग्रह नीच का हो या अस्त हो तो परिणाम अच्छे नहीं होते। यदि यह परिवर्तन योग शुभ होता हैं तो दोनों ग्रहों का बल महादशा व अन्तर्दशा आने पर बढ़ जाता हैं तथा यह बहुत फलदायक होता हैं, जिस प्रकार कुंडली में उच्च के ग्रह अच्छा परिणाम देते हैं उसी प्रकार यह परिवर्तन योग भी व्यक्ति को उच्चाइयों तक पहुचाने में सहायक होते हैं, इसी प्रकार का परिवर्तन योग नक्षत्रों में भी निर्मित होता हैं।

kalratri maa

वहीं आपको बता दे, 22 मई की रात्रि यानी आज रात्रि से राशि परिवर्तन होने वाला है। जिसके चलते इन 4 राशियों पर माता कालरात्रि की कृपा दृष्टि सबसे अधिक बनी रहेगी। माता कालरात्रि का नाम लेकर आप जो भी कार्य करेंगे, उस कार्य में आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। वहीं आपको अपने घर में सबसे ज्यादा लाइफ पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा। जिससे आप समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक रहेगा। तो चलिए जानते है उन राशियों के बारे में –

ये है वो शुभ राशियां –

इन राशियों के जातकों के द्वारा बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक रहेगा। अगर आप कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो, आपके लिए 4 जून का समय सबसे अच्छा रहेगा। माता कालरात्रि का नाम लेकर आप जो भी कार्य करेंगे, उस कार्य में आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। उस समय लिया गया डिसीजन आपको सफलता निश्चित तौर पर दिलाएगा। स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। माता कालरात्रि की कृपा से आपके जीवन में आने वाली तमाम प्रकार की परेशानियां समाप्त हो जाएंगी।

Rashi

22 की रात्रि से राशि परिवर्तन, जिसके कारण आपको अपने जीवन में अनेक बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। आपके ऊपर माता कालरात्रि की कृपा दृष्टि सबसे अधिक बनी रहेगी। माता कालरात्रि का नाम लेकर आप जो भी कार्य करेंगे, उस कार्य में आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता है। आपको अपने घर में सबसे ज्यादा लाइफ पार्टनर का सपोर्ट मिलेगा।

rashi

जिससे आप समाज में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक रहेगा। अगर आप कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो, आपके लिए 4 अप्रैल का समय सबसे अच्छा रहेगा। उस समय लिया गया डिसीजन आपको सफलता निश्चित तौर पर दिलाएगा।

rashi

माता कालरात्रि की कृपा से आपके जीवन में आने वाली तमाम प्रकार की परेशानियां समाप्त हो जाएंगी। फैसला लेने से पहले अपने घर में बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें। ऑफिस में आपके साथी आपकी मदद करने में कामयाब रहेंगे। प्रमोशन के साथ-साथ स्थानांतरण भी हो सकता है। हम जिन भाग्यशाली राशियों की बात कर रहे है उनके नाम है सिंह राशि, कन्या राशि, कर्क राशि, धनु राशि।