मंत्री की चली आईडीए सीईओ के मामले में, इंदौरी दावेदार धरे रह गए

आईडीए (IDA) के सीईओ (CEO) के मामले में आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) की बात मुख्यमंत्री ने मान ली और सागर नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश अहिरवार (Rampraksh Ahirwar) को इंदौर भेज दिया।

इंदौर, राजेश राठौर। आईडीए (IDA) के सीईओ (CEO) के मामले में आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) की बात मुख्यमंत्री ने मान ली और सागर नगर निगम आयुक्त रामप्रकाश अहिरवार (Rampraksh Ahirwar) को इंदौर भेज दिया।

लंबे समय से सीईओ को बदलने की बात कही जा रही थी। विवेक श्रोत्रिय किसी जिले के कलेक्टर बनना चाहते थे, लेकिन उनको पर्यटन विभाग में भेज दिया। उनकी जगह इंदौर के अपर कलेक्टर अभय बेडेकर और पवन जैन बनना चाहते थे, लेकिन मामला नहीं बन पाया। बेडेकर ने भू माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की, लेकिन फिर भी सरकार ने उनको आय डी ए की कुर्सी नहीं दी।
मंत्री भूपेंद्र सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बीच चल रही खटपट की खबरों के बीच आईडीए सीईओ की नियुक्ति मंत्री की इच्छा से होने को लेकर भी अलग अलग कयास लगाए जा रहे है। कहा जा रहा है कि नगर निगम चुनाव के कारण दोनों के बीच कोई समझौता हुआ है।

अहिरवार की नियुक्ति के पहले आई डी ए अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा से मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बात की थी। उसके बाद ही अहिरवार के आदेश हुए। कहा जा रहा है कि इस मामले में मुख्य सचिव ने कोई हस्तक्षेप नहीं किया।