माया नगरी मुंबई में ऐसा मन रहा है, नए साल का जश्न

0
97
mumbai

माया नगरी मुंबई में हर साल की तरह इस साल भी नए साल का जश्न बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. आपको बता दें कि इस साल महाराष्ट्र सरकार का एक फैसला आया है जो जश्न की तैयारी कर रहे लोगों को खुश कर सकता है.

Related image

मुंबई में 1 जनवरी 2019 के दिन सुबह 5 बजे तक बार और पब खुले रह सकते हैं. 31 दिसंबर की रात को बार, होटल और पब खुले रह सकते हैं. इन शहरों के गैर-रिहायशी इलाकों को 24 घंटे खोला जा सकता है.

Related image

हालांकि जो पब या बार 31 दिसम्बर की रात देर तक पार्टी कराना चाहते हैं उन्हें पहले इसके लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से अनुमति लेनी होगी. अनुमति मिलने के बाद ही वे सुबह तक पब, बार और होटल खोल सकेंगे.

Image result for Taj Mahal Hotel Palace न्यू ईयर

Taj Mahal Hotel Palace 
मुंबई जाकर, ताज में न्‍यू इयर सेलिब्रेट किया जाए तो क्‍या कहने। हालांकि यहां पर नए साल के स्‍वागत में शामिल होना चाहते हैं तो पहले से ही बुकिंग करानी पड़ती है। यहां पर म्‍यूजिक- मस्‍ती के साथ ही स्‍पेशल फूड भी रखा जाता है। यानी कि केवल मस्‍ती ही नहीं, लजीज व्‍यंजन का भी स्‍वाद चखने का मौका।

 Stax, Hyatt Regency

Image result for  Stax, Hyatt Regency 

यहां हर साल एक अलग थीम पर नए साल का स्‍वागत किया जाता है। इस तरह आपको नए साल के स्‍वागत में तमाम नई चीजों से रूबरू होने का मौका मिलता है। इसके अलावा अगर आप फूडी हैं और कुछ अच्‍छा ट्राई करना चाहते हैं तो यहां का इटैलियन फूड भी काफी फेमस है।

JW Marriot 

Image result for JW Marriott 

यूं तो मुंबई में हर जगह नए साल का स्‍वागत बेहतरीन तरीके से होता है लेकिन JW Marriot को बेस्‍ट पार्टी के लिए जाना जाता है। यहां पूल पार्टी और फैमिली लाउंज की अच्‍छी व्‍यवस्‍था है। इसके साथ ही यहां पर म्‍यूजिकल इवनिंग का भी आयोजन किया जाता है।

Trident 

Related image
यहां नए साल का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार होता है। लोगों की नजरें घड़ी की टिकटिक पर ही रहती हैं क्‍यूंकि जैसे ही घड़ी में 12 बजते हैं यह जगह आतिशबाजी से जगमगा उठती है। रात भी दिन की तरह नजर आती है। इस‍के बाद कई तरह के अलग-अलग आयोजन किये जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here