इंदौर : भक्ति और देशभक्ति के साथ निकलेंगी मातृशक्ति तिरंगा कांवड़ यात्रा, 1500 महिलाएं लेंगी हिस्सा

हाथों में तिरंगा-कांधे पर कांवड़ और अधरों पर बोल बम कुछ ऐसा ही दृश्य रविवार को शहर में दिखाई देगा। सावन के अंतिम सोमवार से ठीक एक दिन पहले आयोजित होने जा रही

हाथों में तिरंगा-कांधे पर कांवड़ और अधरों पर बोल बम कुछ ऐसा ही दृश्य रविवार को शहर में दिखाई देगा। सावन के अंतिम सोमवार से ठीक एक दिन पहले आयोजित होने जा रही इस ऐतिहासिक कांवड़ यात्रा में 1500 महिलाएं हिस्सा लेंगी। यात्रा संयोजक शिवानी संजय अड़सपुरकर के मुताबिक यात्रा 7 अगस्त दिन रविवार को सुबह 9 बजे वीर सावरकर शिवधाम मंदिर से राजेन्द्र नगर खेड़ापति हनुमान शिव मंदिर तक निकाली जाएगी ।

Read More : मुंबई से पटना पहुंच गए चाय पीने के लिए बॉलीवुड के ‘लाइगर’, तस्वीरें हो रही हैं जमकर वायरल

तीन किलोमीटर के यात्रा मार्ग में आने वाले पांच मंदिरों में शिवप्रिय बिल्वपत्र और शमी पौधों का रोपण भी होगा। यात्रा को भव्य और संगीतमय बनाने के लिए हाथी-घोड़ों के साथ ढोल तासे चालित झांकी डीजे एवं भजन गायक महेश ठाकुर द्वारा भजन की प्रस्तुती के साथ भोले नाथ राधा कृष्ण का नृत्य होगा।

Read More : LIVE : उपराष्ट्रपति पद के लिए इन विपक्षी नेताओं ने किया मतदान, उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार अल्वा पहुंचीं संसद

उल्लेखनीय है कि आजादी के अमृत महोत्सव के चलते देशभर में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में भक्ति के साथ राष्ट्रभक्ति करती हुई मातृशक्ति तिरंगा कावड यात्रा राजेन्द्र नगर की सड़कों पर निकलेंगी। यात्रा पूर्व विधायक जितु जिराती जी के मार्ग दर्शन में निकली जाएगी।