LIVE : उपराष्ट्रपति पद के लिए इन विपक्षी नेताओं ने किया मतदान, उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार अल्वा पहुंचीं संसद

देश के उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग शुरू हो गई हैं। एनडीए के उम्मीदवार पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ हैं। वहीं विपक्ष ने कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार बनाया है।

देश के उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग शुरू हो गई हैं। एनडीए के उम्मीदवार पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ हैं। वहीं विपक्ष ने कांग्रेस नेता मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार बनाया है। चुनाव के नतीजे आज शाम तक आएंगे और 11 अगस्त को शपत समारोेह होगा। मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है।

विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा संसद पहुंचीं

विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने संसद में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से बातचीत की। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी है।

इन विपक्षी नेताओं ने किया मतदान

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहीत संसद मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए संसद में अपने मत का प्रयोग किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वोट डाला

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और शिक्षा मंत्री एवं कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संसद में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाला।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने वोट डाला

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने वोट डाला।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन राम मेघवाल ने वोट डाला

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय संसदीय कार्य और संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाला।

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने वोट डाला

 

 गृहमंत्री अमित शाह ने वोट डाला

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना वोट डाला।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह वोट डालने पहुंचे

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद डॉ मनमोहन सिंह उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डालने संसद पहुंचे।

 

‘मतदान से दूर रहेगी TMC’, शुभेंदु अधिकारी के पिता को सुदीप का पत्र

उपराष्ट्रपति चुनने के लिए जारी मतदान के बीच लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय ने सांसद शिशिर अधिकारी को पत्र लिखा है। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के सांसद पिता को लिखे पत्र में सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा है कि टीएमसी ने उपराष्ट्रपति चुनाव में मतदान से दूर रहने का निर्णय लिया है। शिशिर अधिकारी ने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की सदस्यता ले ली थी. शिशिर अधिकारी टीएमसी के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए थे।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अश्विनी वैष्णव ने वोट डाला

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और अश्विनी वैष्णव ने संसद में वोट डाला। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा।

उपराष्ट्रपति चुनाव : पीएम मोदी ने डाला वोट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना वोट डाला। वोटों की गिनती आज ही की जाएगी और नए उपराष्ट्रपति 11 अगस्त को पद की शपथ लेंगे।