मालवी पगड़ी पहन यात्रियों ने इंदौर से दुबई के लिए भरी उड़ान

0
30

इंदौर : इंदौर एयरपोर्ट से पहली इंटरनेशनल फ्लाईट सोमवार को दुबई के लिए रवाना हुई इस दौरान मालवी पगड़ी पहनाकर यात्रियों का सम्मान किया गया। बता दे कि 170 सीटर इस फ्लाईट में 153 पैसेंजर रवाना हुए हैं। एयरपोर्ट डायरेक्टर आर्यमा सान्याल ने बताया सांसद शंकर लालवानी, एयर इंडिया के एग्जीएटसग क्यूटिव डायरेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर फ्नाईट को रवाना किया ।

बता दें कि दुबई फ्लाईट एयरबस 320 से संचालित की जा रही है। एयर इंडिया के धनंजय शाह ने कहा कि हमारी आशा के अनुरूप पहली ही उड़ान को इंदौर वासियों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इकोनामी क्लास की 12 सीटें भले ही खाली रह गई हैं लेकिन आगामी दिनों में विमान की सभी सीटें बुक हो जाएगी।

पहली अंतरास्ट्रीय उड़ान में आज इंदौर से दुबई जाने के लिए पहला टिकट खरीदने वाले युवा बिजनेसमैन अंकित पाटीदार का विमानतल पर स्वागत किया गया।

इधर इंदौर विमानतल ने भी अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान को लेकर खासी तैयारियां की है। जिसके चलते एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। साथ ही मालवी पगड़ी पहनाकर यात्रियों का स्वागत किया जाएगा। दोपहर 3ः00 बजे एयरपोर्ट के इंटरनेशनल डिपार्चर एरिया में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। इस आयोजन में शहर के कई गणमान्य लोगों को भी आमंत्रित किया गया है। इस दौरान लोकसभा के पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन और सांसद शंकर लालवानी भी मौजूद रहेंगे।

अर्यमा सान्याल के मुताविबक इंदौर से दुबई और दुबई से इंदौर आने जाने का किराया 17900 रुपए है जो कि काफी कम है। इस दौरान शुभारंभ अवसर पर 2 लकी ड्रा भी निकाले गए जिसमें इंदौर दुबई इंदौर जो ट्रेवल एजेंसी ने दिया वही एयर इंडिया की तरफ से इंदौर दिल्ली लंदन का एक टिकट एयर एक कपल को दिया गया।

सान्याल ने बताया कि इंदौर से पहले इंटरनेशनल फ्लाइट अपने आप में एक माइलस्टोन साबित होगी इंदौर एयरपोर्ट आज कस्टम नोटिफाइड हो गया है। अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने से और जल्दी और भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब इंदौर से शुरू होगी सान्याल के अनुसार इंदौर से दुबई के व्यापारिक रिश्ते भी सुधरेंगे वही इंदौर से जो पेरिशेबल कार्गो है वह भी आसानी से और समय रहते पहुंच पाएगा।

बता दे कि इंदौर एयरपोर्ट से शुरू होने वाली इस पहली फ्लाईट को पायलट सुनिश भार्गव उड़ाएंगे जो कि इंदौर के ही है।

वहीं विमान जिस गति से उड़ता है उससे कहीं अधिक ईंधन खर्चा होता है। इंदौर से दुबई की फ्लाइट 3 घंटे में दुबई पहुंचेगी। इस दौरान हवाई जहाज करीब 8000 लीटर से अधिक एटीएफ (एवियशन टरबाइन फ्यूल) खर्च होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here