मालेगांव ब्लास्ट : साध्वी प्रज्ञा की फिर बढ़ी मुश्किलें, गवाह ने पहचानी बाइक

0
87
Pragya Thakur

नई दिल्ली। 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत रोज सुनवाई कर रही है। सुनवाई के दौरान एक गवाह ने धमाके में इस्तेमाल की गई साध्वी प्रज्ञा सिंह की बाइक की पहचान कर ली है। अब ऐसे में भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह की मुश्किल बढ़ जाएगी। दरअसल, सोमवार को सुनवाई के दौरान सरकारी पक्ष के वकील विस्फोट में बरामद प्रमाण, टूटी-फूटी बाइक और साइकिलें लेकर आया।

इस दौरान पहले गवाहों से दो बाइक और पांच साइकिलों की पहचान कराई गई। ‘फ्रीडम बाइक’ लोगांे वाली बाइक को पहचानते हुए गवाह ने कहा कि यह विस्फोट के दिन दिखी थी। विस्फोट में इसका अगला हिस्सा पूरी तरह नष्ट हो गया पर ढांचा सलामत है। गवाहों के बाद न्यायाधीश विनोद पाडालकर ने भी प्रमाणों को देखा। महाराष्ट्र एटीएस ने जांच में दावा किया था कि विस्फोट में इस्तेमाल हुई बाइक साध्वी प्रज्ञा की है।

गवाह की पहचान के बाद मामले में मुख्य अभियुक्त साध्वी के लिए बचाव कठिन हो सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एनआईए की विशेष अदालत में पेशी के दौरान छूट देने की याचिका लगाई थी, लेकिन विशेष अदालत ने याचिका खारिज करते हुए किसी भी प्रकार की छूट देने से इनकार कर दिया था। याचिका में कहा गया था कि वह एक सांसद है और उन्हें आने वाले दिनों में संसद में हिस्सा लेना है। कोर्ट के आदेश के मुताबिक, प्रज्ञा को हर हफ्ते सुनवाई के दौरान पेश होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here