नतीजों से पहले ही मोदी को मिलने लगी बधाई, मालदीव से आया खास संदेश | Lok Sabha Election 2019: Maldives Former President Mohamed Nasheed Congratulate PM Modi after Exit Poll…

0
238
modi polls

नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद जो एग्जिट पोल सामने आए उसने सबको चौका कर रख दिया। तमाम चैनलों पर आए एग्जिट पोल में मोदी सरकार एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है। एग्जिट पोल सामने आने के बाद एक बार फिर चारो तरह मोदी ही मोदी नजर आ रहे है। हालांकि नतीजें 23 मई को आएंगे और उसी दिन साफ़ होगा कि दिल्ली की सत्ता किसके हाथ में होगी।

नतीजों से पहले मिली बधाई

नतीजें आने में भले ही अभी दो दिन का समय बाकी है लेकिन एग्जिट पोल के आंकड़ों पर ही मोदी को बधाई संदेश मिलना शुरू हो गए है। नरेंद्र मोदी और बीजेपी को मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति बधाई दे चुके हैं।

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने पीएम मोदी को ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है ‘भारतीय चुनाव संपन्न होने के साथ ही नरेंद्र मोदी और बीजेपी को बधाई। मुझे यकीन है कि मालदीव के लोग और सरकार पीएम और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के साथ निकट सहयोग जारी रखने के लिए राजी होंगे।’

एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक़ दिल्ली की सत्ता पर एक बार फिर कमल खिलने जा रहा है। आजतक एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी नीत एनडीए को 339-365 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस नीत यूपीए को 77-108 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं सपा-बसपा गठबंधन को 10-16 सीटें मिल रही हैं जबकि अन्य को 59-79 सीटें मिलने का अनुमान है। तमाम चैनलों के एग्जिट पोल में भाजपा सरकार बनती दिख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here