काबुल के गुरुद्वारे पर हुआ बड़ा आतंकी हमला, 1 सुरक्षा गार्ड की मौत, 2 घायल

अफगानिस्तान के काबुल के गुरुद्वारे पर हुआ बड़ा आतंकी हमला , गुरुद्वारे के सुरक्षागार्ड की हुए मौत , 2 लोग घायल ,ISIS खुरासन पर जताया जा रहा है शक

अफगानिस्तान के काबुल शहर के गुरुद्वारा ‘करते परवान’ पर आज शनिवार को सुबह बड़ा आतंकी हमला हुआ। आतंकियों द्वारा किए गए कई ब्लास्ट और भीषण गोलीबारी, पूरा गुरुद्वारा किया आग के हवाले। इस आतंकी हमले में गुरुद्वारे के एक सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई है, जिसका नाम अहमद बताया जा रहा है। तीन लोगों को गुरुद्वारे से बाहर निकाल लिया गया, जिनमें से दो गंभीर रूप से घायल हैं। जिन्हें गंम्भीर अवस्था में अस्पताल भेजा गया है। बताया जा रहा है कि लगभग 6 से 7 ब्लास्ट एक साथ ही गुरुद्वारे परिसर में आतंकियों द्वारा किए गए।

Read More : अब नहीं दे पाएंगे गालियां और धमकियां लोन रिकवरी एजेंट, RBI हुई सख़्त

गुरुद्वारा ‘करते परवान’ के अध्यक्ष गुरनाम सिंह से हुई, बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा की बात

गुरुद्वारा ‘करते परवान’ के अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा से फोन पर बात करते हुए आतंकी हमले की पुष्टि की है। साथ ही सिखों के लिए सुरक्षा और समर्थन की मांग उन्होंने भारत सहित सभी देशों से की है। उन्होंने 1 व्यक्ति के मृत और 2 व्यक्तियों के घायल होने की जानकारी देते हुए बताया की अभी भी 7 -8 लोगों के अंदर फंसे होने की संभावना है, हालांकि वास्तविक संख्या की नहीं हुई है पुष्टि।

Read More : Indore: BJP ने वापस लिया स्वाति काशीद का टिकट, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संभाला मोर्चा

ISIS खुरासन पर जताया जा रहा है शक

गुरुद्वारा ‘करते परवान’ के ऊपर हुए आतंकी हमले को लेकर आतंकी संगठन ISIS खुरासन पर संदेह जताया जा रहा है। हमले में 3 तालिबानी सैनिकों के घायल होने की खबर है। अफगानिस्तान के समय के अनुसार सुबह 7.15 बजे हुए हमले के वक्त 30 के लगभग हिन्दू व सिख व्यक्ति प्रार्थना अरदास के लिए गुरुद्वारे में मौजूद थे, हालांकि वहां उपस्थित लोगों की वास्तविक संख्या निश्चित नहीं है। अंतिम समाचार मिलने तक हमले जारी थे और पूरा गुरुद्वारा परिसर आग से झुलस रहा था।