महाराष्ट्र : पानी-पानी हुई मुंबई, अँधेरी से साकीनाका तक सब लबालब, मौसम विभाग की चेतावनी

मुंबई में बीतों दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, मौसम विभाग ने 8 जुलाई से 10 जुलाई तक भयंकर बारिश की दी है चेतावनी, अँधेरी से लेकर साकीनाका और कुर्ला से लेकर चेम्बूर तक सभी जगह भारी बारिश

महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) में बीतों दिनों से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। कई इलाकों में सड़कों और घरों में पानी भर गया है। भारी बारिश की वजह से शहर में आवागमन भी काफी प्रभावित हो रहा है। अँधेरी से लेकर साकीनाका और कुर्ला से लेकर चेम्बूर तक सभी जगह भारी बारिश से पानी भर जाने की स्थिति निर्मित हुई है। मुंबई के कई इलाके हर साल बारिश में असुविधा का शिकार होते हैं, बारिश का मौसम आसमान से आफत की बरसात करता है, जिससे सबसे अधिक परेशानी निम्न वर्ग और निचले इलाके में रहने वालों को होती है।

Also Read-सत्य सनातन धर्म : इसबार सावन के हर सोमवार को बनेगा विशेष संयोग, विशेष फलदायक होगी आराधना

मौसम विभाग ने 8 जुलाई से 10 जुलाई तक भयंकर बारिश की दी है चेतावनी

मौसम विभाग ने मुंबई के कई इलाकों सहित महाराष्ट्र के कई जिलों में 8 से 10 जुलाई तक भयंकर बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग आदि जिलों के लिए 9 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मुंबई के नजदीक पालघर, पुणे, कोल्हापुर और सतारा आदि जिलों के लिए 8 जुलाई तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी है। मौसम विभाग के अनुसार मुंबई और ठाणे में 10 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है।

Also Read- गुजरात टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में अब होगा, मास्टर ऑफ आर्टस् इन हिन्दू स्टडीज