महाराष्ट्र: गडकरी बोले- सरकार बन भी गई तो ज्यादा दिन नहीं चल पाएगा गठबंधन

0
79
nitin gadkari

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर तस्वीर साफ होती नजर आ रही है। राज्य में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन सरकार बनाने के लिए राजी है। इसी बीच केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी बड़ा बयान देकर चैंका दिया है। गडकरी का कहना है कि यदि शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी मिलकर सरकार बना भी लेती है तो लंबे सयम तक नहीं चल पाएगी।

महाराष्ट्र में जारी सियासी घटनाक्रम को लेकर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि ‘कांग्रेस-एनसीपी-कांग्रेस के बीच विचारधारा का अंतर है। अगर ये सरकार बन भी जाती है, तो बहुत आगे तक नहीं बढ़ पाएगी।‘ उन्होंने कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी गठबंधन को अवसरवादी बताया है, गडकरी का कहना है कि यदि महाराष्ट्र को अस्थिर सरकार मिलती है तो ये अच्छा नहीं होगा।

बता दे कि गडकरी का बयान ऐसे समय आया है जब महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन पर अंतिम मुहर लग सकती है। शुक्रवार शाम को तीनों हीं पार्टियों के नेताओं की बैठक होगी और गठबंधन को फाइनल करेंगे।

सरकार नहीं बना पाई भाजपा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिला था। अकेले भाजपा ने 105 सीटों पर कब्जा जमाया था। लेकिन शिवसेना ने भाजपा के सामने 50-50 का फाॅर्मूला रखा था, जिसे भाजपपा ने मानने से इनकार कर दिया था। ऐसे में ये गठबंधन टूट गया था और शिवसेना ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी का रूख किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here