महाराष्ट्र : मुम्बई में आज 1 बजे से 24 घंटे का रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने दी चेतावनी मुम्बई में आज 1 बजे से 24 घंटे का रेड अलर्ट, मध्य रेलवे मार्ग की एक पटरी पर दीवार का एक हिस्सा गिरने से लोकल ट्रेन सेवाओं में विलंब , मुंबई में हो चुकी है अबतक 42 प्रतिशत वर्षा

मुंबई (Mumbai) में पिछले हफ्ते से लगातार बारिश हो रहे है। जिससे की महानगर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है। अँधेरी से साकीनाका ,दादर से कुर्ला तक सभी इलाके पानी से लबालब दिखाई दिए। इलाकों की सड़कों के साथ ही क्षेत्र के कई घरों में भी पानी घुसने से हाहाकार मचा हुआ है। मुम्बई में आज 1 बजे से 24 घंटे का रेड अलर्ट (Red Alert) मौसम विभाग के द्वारा घोषित किया गया है, जिसमे की भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग के द्वारा जताई गई । इसके साथ ही सभी नागरिकों को रेड अलर्ट के दौरान सुरक्षा का ध्यान रखने की सलाह दी गई है।

Also Read- उत्तरप्रदेश : फ़ास्ट ट्रेक पर ज्ञानवापी शृंगार गौरी मामला, आज होगी में सुनवाई

मध्य रेलवे मार्ग की एक पटरी पर दीवार का एक हिस्सा गिरने से लोकल ट्रेन सेवाओं में विलंब

गुरुवार को मुंबई में मध्य रेलवे मार्ग की एक पटरी पर एक इमारत की दीवार का एक हिस्सा गिरने से लोकल ट्रेन सेवाओं में विलंब हुआ। कई ट्रेने अपने नियत समय से कुछ कुछ अंतराल के विलम्ब के साथ अपने गंतव्य के लिए चलीं। कई इलाकों में रेलवे ट्रेक पर भी पानी भरा गया, जिसके कारण भी रेल यातायात में कुछ बाधाएं आयी। रेलवे में असुविधा होने से अन्य आवागमन के साधन भी प्रभावित हुए, ऑटो व टेक्सी के किरायों में छोटी-मोटी बढ़ौतरी भी देखी गई।

Also Read-आयकर विभाग : भरें आईटीआर वरना भरना पड़ सकता है जुर्माना, 31 जुलाई है डेडलाईन

मुंबई में हो चुकी है अबतक 42 प्रतिशत वर्षा

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मानसून का प्रवेश सबसे पहले होता है। इसी के साथ ही वर्षा का आरम्भ भी मुंबई में देशभर में सबसे पहले ही होता है। इस वर्ष मानसून मुंबई में समय से थोड़ा पहले पहुँच गया और जून के आखिरी हफ्तों और जुलाई के पहले हफ्ते में ही हुई बारिश से मुंबई में प्रति वर्ष होने वाली औसत बारिश का 42 प्रतिशत पानी बरस चुका है।