Mahakal Mahashivratri : 14 लाख दीयों में लगना शुरू हुई तेल-बाती, CM जलाएंगे पहला दीपक

Mahakal Mahashivratri : महाशिवरात्रि के इस पावन त्यौहार पर आज उज्जैन (Ujjain) में इतिहास रचा जाएगा। मोक्षदायिनी शिप्रा के घाटों पर लाखों दीप जलने का लक्ष्य रखा गया है।

Mahakal Mahashivratri : महाशिवरात्रि के इस पावन त्यौहार पर आज उज्जैन (Ujjain) में इतिहास रचा जाएगा। दरअसल, मोक्षदायिनी शिप्रा के घाटों पर लाखों दीप जलने का लक्ष्य रखा गया है। ऐसे में 14 लाख दियों में तेल बाती भी लगना शुरू हो गई है। पूरे उज्जैन नगर में आज 21 लाख दिये जलाने का लक्ष्य है। बताया जा रहा है कि आज शाम 4 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान उज्जैन आएँगे। यहां सबसे पहला मंत्रोच्चार के बीच वह दीपक प्रज्वलित करेंगे।

आपको बता दे, आज सीएम के आने के बाद होने वाले मंत्रोच्चार के लिए मौके पर 11 बटुक उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा महाकाल मंदिर में भी आज महाशिवरात्रि के अवसर पर हजारों की संख्या में भक्तों ने दर्शन किए है। जानकारी के मुताबिक, आज का दिन उज्जैन के लिए बेहद ख़ास होने वाला है। आज के दिन उज्जैन में इतिहास रचने जा रहा है।

Must Read : 50 हजार से कम में आते है ये 10 बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर

दरअसल, आज के दिन महाकाल मंदिर के साथ अन्य प्रमुख मंदिरों और शिवालयों में परंपरा के साथ ही दीपोत्सव मनाया जा रहा है। ऐसे में सबसे पहले यहां संगीत कार्यक्रम होगा। उसके बाद दूसरे कार्यक्रम शुरू होंगे। बता दे, सीएम शिवराज सिंह की राह सभी देख रहे हैं क्योंकि उनके आने के बाद ही सभी कार्यक्रम शुरू होने वाले है। 6.35 मिनट पर सीएम उज्जैन में पहला दीप जलाएंगे। बताया जा रहा है कि शाम 7 बजे घाट क्षेत्र की लाइट बंद कर दी जाएगी। उसके बाद ड्रोन कैमरे से वीडियो शूटिंग होगी। 7.30 बजे तक विश्व रिकार्ड की घोषणा होगी।