Maha Gochar 2022 : अप्रैल में 9 ग्रहों का हो रहा महा गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

Maha Gochar 2022 : अप्रैल का माह ज्याेतिष की दृष्टि से काफी अहम् होने वाला है। दरअसल, इस महीने में 9 ग्रहों का एक साथ राशि परिवर्तन होने वाला है।

rashi

Maha Gochar 2022 : अप्रैल का माह ज्याेतिष की दृष्टि से काफी अहम् होने वाला है। दरअसल, इस महीने में 9 ग्रहों का एक साथ राशि परिवर्तन होने वाला है। इसका सीधा असर कई राशियों पर देखने को मिलेगा। खास कर इसका सबसे ज्यादा असर मेष राशि और मीन राशि पर दिखेगा। आज हम आपको इसकी पूरी जानकारी बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते है।

ग्रहों का राशियों में महा गोचर – 7 अप्रैल को मंगल का कुंभ में गोचर होने वाला है। ये परिवर्तन दोपहर 3:16 पर होगा। दरअसल, शनि की राशि कुंभ है। ऐसे में मेष और वृश्चिक राशि वालों खास ध्यान रखने की जरुरत होगी।

बुध का मेष राशि में गोचर – 8 अप्रैल को बुध का मेष राशि में गोचर हो रहा है। ये सुबह 11:58 बजे हो जाएगा। बुध को शास्त्रों में वाणी, वाणिज्य, लेखन, कानून, तर्क शास्त्र आदि का कारक माना गया है। ऐसे में बुध और मंगल आपस में शत्रु ग्रह होने की वजह से धन और सेहत के मामले में जातकों को ध्यान रखना होगा।

राहु का मेष राशि में गोचर – 12 अप्रैल को राहु का मेष राशि में गोचर होने जा रहा है। ऐसे में साढ़े 18 साल बाद राहु मेष राशि में आ रहे हैं। ऐसे में ये लगभग डेढ़ साल तक इसमें रहेंगे। जिसके चलते काफी ध्यान रखने की जरुरत जातकों को है।

Must Read : Indore : भंवरकुआं क्षेत्र में मामूली टक्कर में ही कर दी युवक की हत्या, आरोपी फरार

बृहस्पति का मीन राशि में गोचर – 13 अप्रैल को कुंभ राशि से मीन राशि में गोचर होने वाला है। ये दोपहर 3:45 बजे हो जाएगा। ऐसे में धनु और मीन राशि वालों को फायदा हो सकता है।

सूर्य का मेष राशि में गोचर – 14 अप्रैल को सूर्य का मेष राशि में गोचर हो रहा है ये सुबह 08:49 पर होगा। जिसके चलते सिंह राशि वालों को सावधानी बरतना होगी।

बुध का वृषभ राशि में गोचर – 24 अप्रैल को वृषभ राशि में गोचर होगा। ऐसे में ये रात्रि 12:20 बजे होगा। जिसके चलते वृषभ और तुला राशि वालों को शिक्षा, नोकरी, बिजनेस आदि में सफलता पाने के लिए काफी मेहनत करना पड़ेगी।

शुक्र का मीन राशि में गोचर – 27 अप्रैल को मीन राशि में शुक्र का गोचर होगा। ऐसे में मिथुन, कन्या और धनु राशि वालों को धन के मामले में सावधानी बरतना होगी।

शनि का कुंभ राशि में गोचर – 29 अप्रैल को शनि का कुंभ राशि में गोचर होगा। ऐसे में मिथुन, तुला और धनु राशि वालों को विशेष लाभ की प्राप्ति होगी।

इसके अलावा ज्योतिषों के मुताबिक, हवाई दुर्घटना, ट्रेन दुर्घटना की आशंका है। खगोलीय घटना होने के कारण नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पूरे विश्व पटल पर दिखाई दे सकते हैं। इतना ही नहीं इस बीच सरकार कोई नया कानून लाएगी। साथ ही उसका आम जनता विरोध भी कर सकती है। इसके अलावा अच्छी बात ये है कि पर्यटन क्षेत्र में गति, न्याय प्रणाली में सुधार, व्यापार में वृद्धि, धन लाभ के अवसर, तकनीकी के क्षेत्र में भी विस्तार देखने को मिलेगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई जानकारी की विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों से संकलित करके ये सूचना आप तक दी गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है।