Madhya Pradesh Weather Update : मध्‍यप्रदेश में आज से शुरू हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Update : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश का इंतजार बेसब्री से हो रहा है। लेकिन अब लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। दरअसल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है।

weather alert

Madhya Pradesh Weather Update : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश का इंतजार बेसब्री से हो रहा है। लेकिन अब लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। दरअसल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग की मानें तो कल भी प्रदेश के शहडोल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, भोपाल-रीवा, उज्जैन, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना जताई गई थी।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया है जिसमें छिंदवाड़ा और बैतूल में हल्की बारिश कहीं कहीं पर हो सकती है और इसके अलावा शहडोल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन भोपाल, नर्मदापुरम, सागर, दमोह में गरज चमक के साथ कहीं-कहीं पर बारिश हो सकती है। कई जगह झमझम बारिश से अब ठंडक मिलेगी।

Also Read – गोवा पहुँचा शिंदे का बागी गुट, कल फ्लोर टेस्ट में दिखाएंगे दम

साथ ही पठारी भारतीय क्षेत्र के मध्य हिस्सों में मध्य क्षोभमंडल में विरूपक हवाएं सक्रिय हैं। दक्षिण पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा अभी भी दीसा, रतलाम, शिवपुरी, रीवा और चुर्क से गुजर रही है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि मानसून 27 जून से दिल्ली पहुंच गया है और जुलाई की शुरुआत तक अच्छी बारिश हो सकती है।