लोकसभा चुनाव 2024 : विपक्षी एक साथ आए भाजपा को सबक सिखाए- बोले सीएम नीतीश कुमार

बिहार में महागठबंध के बाद से लोकसभा चुनाव 2024 की चर्च और गहरी होती जा रही हैं। मणिपुर में जेडीयू के विधायक भाजपा में शामिल होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमला करते हुए कहा कि

बिहार में महागठबंध के बाद से लोकसभा चुनाव 2024 की चर्च और गहरी होती जा रही हैं। मणिपुर में जेडीयू के विधायक भाजपा में शामिल होने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमला करते हुए कहा कि, बीजेपी संवैधानिक काम नही कर रही हैं। उन्होंन संविधान को मजाक बना कर रख दिया हैं। अगर सभी विपक्षी राजनीतिक दल एक पटल पर आ जाए तो भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में सबक सिखाएंगे।

लोकतांत्रिक मूल्यों की उड़ाई जा रही है धज्जियां

बता दें, बिहार में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीर्यकारिणी की बैठक होना है कल यानि रविवार को इसके लिए सीएम नीतीश बैठक का जायजा लेने पटना पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि, देश में इस समय लोकतांत्रिक मूल्यों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता पर कहा कि, अगर 2024 में विपक्ष एकजुट रहा तो निर्णय बहुत अच्छा आएगा। बीजेपी पर तीखे लहजे में कहा कि, 2024 के चुनाव के बाद इन्हें सबक सिखाएंगे। इस बैठक को लेकर पूरे पटना में जेडीयू के पोस्टर-बैनर लगे हुए हैं।

सीएम नीतीश ने ये कहा

मणिपुर के जिन जेडीयू विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन की है, उन सबसे पहले ही बात हो चुकी थी कि हम एनडीए से अलग होंगे। पार्टी के सभी राज्यों के विधायकों और सांसदों से बात हो गई थी। जब हमने महागठबंधन सरकार में शपथ ली थी तो इन सभी विधायकों ने खुशी जताई थी। लेकिन अब देश में जो हो रहा है, वह अच्छा नहीं है। किसी भी पार्टी को तोड़ने की कोशिश करना ठीक बात नहीं है।

Also Read : राधा अष्टमी (4 सितंबर ) : माँ कीर्ति और पिता वृषभानु गुर्जर के घर हुआ था ‘राधा अलबेली सरकार’ का अवतरण, बरसाना, वृंदावन के मंदिरों में रहेगी विशेष धूम

बैठक होगी बेहद ही अहम

सीएम नीतीश की यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पहले से बेहद अहम हो सकती है। नीतीश ने जेडीयू के पदाधिकारियों पहले ही कह दिया था कि, जो प्रदेश में दिखा, वह अब देश में दिखेगा। न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, नीतीश ने शनिवार को देर शाम बैठक की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, देशभर से प्रतिनिधि आएंगे। मैं सिर्फ तैयारियों को देखने आया हूं. माना जा रहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी को मजबूत करने के लिए सांगठनिक तौर पर बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं।

भ्रष्टों को बचा रहा है कौन

कुमार ने बीजेपी पर तंज कसते कहा कि, भाजपा ने कई राज्यों में उन लोगों के साथ भी गठबंधन कर लिया है, जिस पर उसने कभी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। भ्रष्टों को कौन बचा रहा है? क्या कभी कोई ऐसा करने के बारे में सोचेगा? सभी जानते हैं, लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा।

इतने विधायक भाजपा में शामिल हुए- मणिपुर में

मणिपुर में जेडीयू के 6 में से 5 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जेडीयू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर मणिपुर में पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है। जेडीयू प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि, यह गठबंधन सहयोगियों की पीठ में छुरा घोंपने का भाजपा का चरित्र है। पहले उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में हमारे 7 विधायकों को और अब मणिपुर में 5 विधायकों का दलबदल किया।