कर्नाटक: यौन शोषण के आरोप में लिंगायत मठ के संत को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पास्को एक्ट के तहत दर्ज किया केस

मैसूर पुलिस ने दो नाबालिगों की शिकायत के बाद संत शिवमूर्ति मुरुगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। दोनों पीड़िताओं ने एक एनजीओ की मदद से जिला बाल कल्याण समिति के पास पंहुचकर शिकायत दर्ज करवाई। 

यौन शोषण के आरोप में कर्नाटक पुलिस ने लिंगायत मठ के संत शिवमूर्ति मुरुगा को गिरफ्तार किया गया है। मठ के संत के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मरूगा पर नाबालिगों के यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया गया है।

दरअसल मैसूर पुलिस ने दो नाबालिगों की शिकायत के बाद संत शिवमूर्ति मुरुगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि मुरुगा लिंगायत मठ के बहुत प्रसिद्ध मठों में से एक है और मठ के संत शिवमूर्ति मुरुगा पर नाबालिगों के यौन शोषण का गंभीर आरोप है।

Must Read- माफी मांगने के बाद Aamir Khan ने डिलीट किया वीडियो, आखिर क्या है वजह
सबसे प्रसिद्ध मठ के संत शिवमूर्ति मुरुगा को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही हैं। संत पर नाबालिगों के यौन शोषण के आरोप लगाए गए हैं और दलीलों के आधार पर ही पुलिस पूछताछ करने वाली है।

मठ के संत शिवमूर्ति मुरुगा पर दो नाबालिगों ने यौन शोषण का आरोप लगा है और वह दोनों ही मठ द्वारा संचालित स्कूल में पढ़ती है। दोनों पीड़िताओं ने एक एनजीओ की मदद से जिला बाल कल्याण समिति के पास पंहुचकर शिकायत दर्ज करवाई। बताया जा रहा है कि शिवमूर्ति मुरुगा के अलावा 4 वार्डन के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है गिरफ्तारी के डर से संत मुरुगा ने भागने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। लेकिन इस बात की सफाई देते हुए मुरुगा ने बताया कि वह कानूनी सलाह लेने के लिए अपने वकीलों से मिलने के लिए जा रहे थे।