दुमका कांड की तरह दिल्ली में की गई दरिंदगी, 9 वीं में पढ़ने वाली छात्रा को मारी गोली

दुमका से लेकर भारत की राजधानी दिल्ली तक वन साइड लव लड़कियों को शिकार बनाकर दिल दहला देने जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहें हैं।

देश में लगातार बेटियां असुरक्षित महसुस कर रही हैं। दुमका से लेकर भारत की राजधानी दिल्ली तक वन साइड लव लड़कियों को शिकार बनाकर दिल दहला देने जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहें हैं। हाल का मामला दिल्ली के संगम विहार से सामने आया। यहां 9 वीं में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को अमानत अली नाम के लड़के ने गोली मार दी हैं। छात्रा स्कूल से घर की ओर लौटते समय घटना को अंजान दिया।

राजधानी दिल्ली के संगम विहार में रहने वाली काजल स्कूल के घर लौटते वक्त तीन लड़को ने गोली मार दी हैं। फिलहल लड़की को अस्पताल से घर लौट आई हैं। एक गोली लड़की के शरीर में फंस गई है। जिसका छह महीने बाद ऑपरेशन हो सकता है। आरोपी अली इंस्टाग्राम पर भी छात्रा को परेशान किया करता था। इसके बाद छात्रा ने उसे ब्लॉक कर दिया। यह घटना 25 अगस्त की है। तब तीन बाइक सवार युवकों ने उसका पीछा किया और रास्ते में गोली मार दी थी।

जब वो संगम विहार के बी ब्लॉक के पास पहुंची तो उनमें से एक ने उसे गोली मार दी। तीनों लड़के बाइक से भाग निकले। लड़की की हालत इस वक्त गंभीर है, लेकिन उसने अपना पीछा करने वाले की पहचान अमानत अली के तौर पर की है। इससे पहले झारखंड के दुमका और चतरा के अलावा उत्तर प्रदेश के में भी बेटियों के खिलाफ दिल दहलाने वाली घटना घटी है।

Also Read : Delhi Flight : दिल्ली फ्लाइट बीच रास्ते से वापस लौटी, डीजीसीए के अधिकारी ने बताई ये वजह

दुमका हत्याकांड

दुमका की रहने वाली अंकिता सिंह को जलाकर मार डाला गया था। आरोप शाहरुख को अंकिता ने प्यार करने से मना करने पर पेट्रोल डालकर जला दिया था। घटना 23 अगस्त की सुबह चार बजे शाहरुख अपने दोस्त के साथ अंकिता के घर पर पहुंचा। शाहरुख ने खिड़की से लड़की पर पेट्रोल फेंका और आग लगा दी। इसके बाद लड़की को दुमका के अस्पताल में और उसके बाद रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर लड़की ने पांच दिनों बाद दम तोड़ दिया था।

झारखंड के चतरा की लडकी पर डाला तेजाब

चतरा में 4 अगस्त को जब पीड़िता अपने घर में सो रही थी। उसी समय बेला गांव निवासी आरोपी संदीप भारती ने घर में घुसकर उसके ऊपर तेजाब डाल दिया। पीड़िता बुरी तरह जल गयी. इस दौरान उसे बचाने आई मां भी एसिड से घायल हो गयी थी। घटना के बाद आरोपी भाग गया था, लेकिन घटना के 12 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़िता के परिजनों घटना की जानकारी हंटरगंज पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया और उसके बाद मनचले ने घर में घुसकर बेटी पर तेजाब उड़ेल दिया। पीड़िता काजल को रिम्स मेडिकल बोर्ड ने हायर सेंटर एम्स भेजने के लिए बुधवार की सुबह रिम्स से भेज दिया है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में लड़की को जलाने की कोशिश

अलीगढ़ में बीते दिनों एक युवती दुकान से काम करके घर लौटने के दौरान पड़ोसी युवक ने पेट्रोल फेंक कर जलाने की कोशिश की। वह पेट्रोल फेंक ही पाया था कि तभी युवती के शोर मचाने लगी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। क्वार्सी थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया था।

पीडिता किशनपुर की रहने वाली हैं। वह 11वीं की छात्रा है जो रामघाट रोड के एक इंटर कॉलेज में पढ़ाई के साथ-साथ रामघाट रोड स्थित एक दुकान पर नौकरी भी करती है। युवती से उसके पड़ोस में ही रहने वाला कौशल कुमार नाम का युवक अक्सर छेड़छाड़ किया करता था और कहता था कि मैं उससे दोस्ती करना चाहता हूं।

Also Read : Pakistan के कराची में ही है भगोड़ा डॉन, दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर का कुबूलनामा

मध्य प्रदेश के खंडवा में चाकू से काटा

खंडवा के मुंदी थाना क्षेत्र की रहने वाली 18 साल की लड़की को शादी के लिए जबदस्ती करने पर जब लड़की ने मना कर दिया तो उसी गांव के युवक ने उसे चाकू से मामने की कोशिश की। लेकिन वही कल युवक की लाश मिली है। सोमवार दोपहर लड़की का पूरा परिवार पास के ही गांव भमोरी में पगड़ी के कार्यक्रम में शरीक होने चला गया।

घर पर सिर्फ लड़की मौजूद थी, इसकी भनक एक तरफा प्यार में पागल युवक बबलू को लग गई। वह लड़की के घर में घुस गया।आरोप को शादी से इनकार करने पर धारदार हथियार से लड़की का गला रेत दिया। इस घटना के बाद बबलू फरार हो गया। उसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी, तभी बुधवार को उसकी लाश संदिग्ध हालत में मिली। बबलू की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।