एमपी में तीन-चार दिनों तक कम बारिश के आसार, जानिए मौसम का अपडेट

मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी था, लेकिन अभी राज्य में बारिश (mp heavy rain lashes update) की गतिविधियां कम हो गई है। जिसके चलते दिन के तापमान में वृद्धि हुई है।

मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी था, लेकिन अभी राज्य में बारिश (mp heavy rain lashes update) की गतिविधियां कम हो गई है। जिसके चलते दिन के तापमान में वृद्धि हुई है। लेकिन प्रदेश के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश लगातार हो रही है। मौसम विभाग की माने तो, मानसून ट्रफ लाइन ग्वालियर और सीधी से प्रदेश के ऊपर से गुजर रही है। वहीं इसके अलावा पूर्वी राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते मौसम विभाग का मानना है कि बारिश बहुत ज्यादा तो नहीं होगी लेकिन नमी की बारिश राज्य के कुछ हिस्सों में जारी रहेगी।

जानकरी के लिए बता दें बुधवार को भोपाल का तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस था, जबकि रात में 23.4 डिग्री रेकॉर्ड किया गया है। हवा की दिशा दक्षिण-पश्चिम थी, जिसकी औसत गति 15 किमी प्रति घंटे थी। वहीं जानकारी के लिए बता दें सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे के बीच सीधी में 17 मिमी, रतलाम में 5 मिमी, सतना में पांच मिमी, जबलपुर में 2.2 मिमी, मंडला में दो मिमी, खजुराहो में 1.2 मिमी और इंदौर में 1.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Also Read – 10 महीने की बच्ची को भारतीय रेलवे में मिली नौकरी, मिलेंगी ये सुविधाएं

मौसम विभाग की माने तो गुरुवार यानी आज भोपाल में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है। राज्य पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने बताया है कि मंडला, बालाघाट, सिवनी, दमोह, सागर, सीहोर और देवास जिलों सहित कई स्थानों पर भारी बारिश होगी। वहीं मौसम विभाग ने कहा, मध्यप्रदेश में वर्षा गतिविधियों की तीव्रता में उत्तरोत्तर कमी की संभावना है।