जानें, कैसे इस छोटे देश की मॉडल बनी डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी

दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप आज इंडिया आ रहे हैं। ट्रंप अपने भारत दौर को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी इंडिया आ रही है। जो कभी मॉडल के रूप में मशहूर थी।

0

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति अमेरिकी प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप आज इंडिया आ रहे हैं। ट्रंप अपने भारत दौर को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी इंडिया आ रही है। जो कभी मॉडल के रूप में मशहूर थी। आइए हम आपको बताते हैं मेलानिया एक मॉडल से कैसे अमेरिका की फर्स्ट लड़ी बनी।

अमेरिकी राष्ट्रिय पति डोनाल्ड ट्रंप की मेलानिया तीसरे नंबर की पत्नी है। जो कि एक छोटे देश की मॉडल रह चुकी है। एक छोटे से देश से मॉडल के रूप में निकलकर सुपरपावर अमेरिका की फर्स्ट लेडी बनने तक का मेलानिया सफर काफी दिलचस्प रहा है। दरअसल, अभी तक अपने ट्रंप के बारे में तो बहुत सुना होगा लेकिन क्या आप उनकी पत्नी के बारे में जानते हैं। वैसे तो पहले उनकी 2 पत्नियां रह चुकी है।

बता दे, पहली पत्नी का नाम इवाना और दूसरी पत्नी का नाम मरला था। अब तीसरी पत्नी का नाम मेलेनिया है जो कि सुपरपावर US की फर्स्ट लेडी है। ट्रंप और मेलानिया की किस करते हुए तस्वीरें अभी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही थी। जानकारी के मुताबिक, मेलानिया का जन्म 1970 में स्लोवेनिया में हुआ था। ये वह की मॉडल भी रह चुकी है। उन्होंने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग की शुरुआत की थी। अब आप सोच रहे होंगे ट्रंप से कैसे मिली मेलानिया तो चलिए जानते हैं।

दरअसल, न्यूयार्क में एक फैशन वीक पार्टी के दौरान इन दोनों की मुलाकात हुई थी। लेकिन ट्रंप तब राजनीति में नहीं थे और रियल-एस्टेट मुगल के तौर पर जाने जाते थे। फैशन वीक के दौरान टाइम्स स्क्वेयर के किट कैट क्लब में पार्टी भी थी, यहीं ट्रंप की नजर मेलानिया से मिली थी। दरअसल, मेलानिया से जब ट्रंप मिले तब ट्रंप अपनी दूसरी पत्नी मरला के साथ थे। लेकिन उन दोनों का तल्ख होने वाला था। उस वक्त डोनाल्ड ट्रंप 52 साल के थे और मेलानिया 28 साल की थीं। यहीं से दोनों के बीच फोन नंबर का लेन देन हुआ।

trump

बता दे, एक हफ्ते बाद ही दोनों की पहली डेट शुरू हो गई। ये वो दौर था जब मेलानिया और ट्रंप का रोमांस अमेरिका में जोरों पर था। इन दोनों ने पांच साल की रिलेशनशिप के बाद 2005 में शादी की। सगाई के दौरान ट्रंप ने कहा कि उनकी सफलता में मेलानिया का भी हाथ है। जानकारी के मुताबिक, ट्रंप ने मेलानिया को 1.5 मिलियन डॉलर की डायमंड रिंग पहनाकर शादी का प्रस्ताव दिया था। साथ ही इनकी शादी में बिल गेट्स और हिलेरी क्लिंटन भी शामिल हुए थे। साथ ही इस शादी में कई बड़े चेहरे भी शामिल हुए थे। इसके बाद 2006 में मेलेनिया ने एक बेटे को जन्म दिया।