Homeकोरोना वायरसकोरोना पर जानकारीकेजरीवाल ने मोदी को लिखा पत्र, उड़ाने रद्द करने का किया आग्रह

केजरीवाल ने मोदी को लिखा पत्र, उड़ाने रद्द करने का किया आग्रह

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी(AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल(ARVIND KEJRIWAL) ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PRIME MINISTER NARENDRA MODI) को एक पत्र लिखा है, जिसमे उन्होंने कोरोना वायरस के नए वेरियंट “ओमिक्रोन”(OMICRON) को लेकर चिंता जताते हुए उन सभी देशों से आने वाली उड़ानें रोकने का आग्रह किया है, जहां कोरोना के नए वैरिएंट के मामले रोज सामने आ रहे हैं।

केजरीवाल(KEJRIWAL) ने कोरोना की दूसरी लहर से हुई जन धन की हानि को दृष्टिगत रखते हुए पत्र में आगे लिखा कि भारत(INDIA) ने पिछले डेढ़ साल में कोरोना के ख़िलाफ़ बहुत मुश्किल लड़ाई लड़ी है। हमारे लाखों कोरोना वारियर्स की स्वार्थरहित सेवाओं की बदौलत देश कोरोना महामारी से उबर पाया।

आपको बता दे कि वैज्ञानिक कोरोना के इस वेरिएंट को बहुत ही तेजी से फैलने वाला और डेल्टा वेरिएंट से ज्यादा खतरनाक बता रहे हैं. वैज्ञानिकों को लगता है कि ओमीक्रॉन वेरिएंट (OMICRON VARIANT) की वजह से कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है, क्योंकि यह वेरिएंट डेल्टा से 7 गुना ज्यादा तेजी से फैल रहा है।

कोरोना वायरस का ये नया वैरिएंट सबसे पहले दक्षिण अफ्रिका(SOUTH AFRICA) में मिला था, लेकिन इसके तुरंत बाद ही ये यूरोप के कई देशों में पहुँच गया है। ब्रिटेन, जर्मनी ,इटली समेत बेल्जियम होंगकोंग और इजराइल में भी इसके संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। एक ओर जहां ‘ओमीक्रॉन’ दुनिया के लिए खतरे का संकेत लेकर आया है, वहीं दूसरी ओर ऐसे समय पर बरती जा रही लापरवाही बहुत खतरनाक और जानलेवा साबित हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular