पाकिस्तान की चाल में फंसे सिद्धू, गाने में जोड़ा नाम

पाकिस्तान ने इस गाने को तीन हिस्सों में पोस्ट किया है। चार मिनट के इस वीडियो में पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को लेकर चल रही तैयारियों को दिखाया गया है।

0
74
navjot singh sidhu

नई दिल्ली: करतारपुर जाने के लिए सिख श्रद्धालु बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब पर गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां जोरो पर चल रही है। इस कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले पाकिस्तान ने एक आधिकारिक गाना लॉन्च किया है। पाकिस्तान एन इस गाने में पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को दिखाया गया है।

पाकिस्तान ने इस गाने को तीन हिस्सों में पोस्ट किया है। चार मिनट के इस वीडियो में पाकिस्तान की ओर से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को लेकर चल रही तैयारियों को दिखाया गया है। इसके अलावा पाकिस्तान एक प्रधानमंत्री इमरान खान के उस भाषण को बताया गया है जिसमें करतारपुर कॉरिडोर की नींव पड़ने का वक्त दिया गया था।

इसके अलावा कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को इस वीडियो में प्रमुखता से दिखाया गया है। वहीं एक हिस्से में जरनैल सिंह भिंडरावाले, अमरीक सिंह खालसा और मेजर जनरल (निष्कासित) शाहबेग सिंह की तस्वीर लगे पोस्टर को दिखाया गया है। बता दें कि इन तीनों खालिस्तान समर्थकों को 1984 में हुए ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान मार गिराया गया था।

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के न्योते पर करतारपुर साहिब कॉरिडोर की ग्राउंडब्रेकिंग सेरेमनी में गए थे। उस समय सिद्धू भारतीय सेना को निशाना बनाने वाले पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर बाजवा को गले लगाया था, जिसपर काफी बवाल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here