J&K: बिना किसी हिंसा के हजारों की तादाद में लोगों ने पढ़ी ईद की नमाज

श्रीनगर, पुलवामा, अनंतनाग, बारामूला समेत अन्य कई शहरों में भी हजारों की तादात में लोगों ने ईद मनाई और बड़ी शांति से ईद की नमाज अदा की।

0
52

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद आज पहली ईद मनाई गई। सुरक्षा को ध्याान में रखते हुए सरकार ने घाटी में अभी भी धारा 144 लागू रखी हैं लेकिन ईद के कारण इसमें कुछ ढील दी गई थी जो कि दोबारा ले गई है। श्रीनगर, पुलवामा, अनंतनाग, बारामूला समेत अन्य कई शहरों में भी हजारों की तादाद में लोगों ने ईद मनाई और बड़ी शांति से ईद की नमाज अदा की।

गौरतलब हैं कि धारा 370 हटाने के इस फैसले के बाद सुरक्षा मे मद्देनजर जम्मू कश्मीर में धारा 144 लागू की गई थी, लेकिन कई इलाकों दी साथ ही बाजार भी खोल दिए गए। जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में जहां रौनक नजर आ रही हैं तो घाटी पर अभी भी सुरक्षा को लेकर सख्ती बरती जा रही हैं। आज ईद की नमाज के बाद श्रीनगर समेत कई शहरों में दोबारा धारा 144 लागू कर दी गई।

रविवार को प्रशासन और पुलिस ने स्थानिय लोगों के साथ मिलकर ईद की तैयारियों का जायजा लिखा। जम्मू कश्मीर से पुलिस से अपना बयान देते हुए कहा हैं कि घाटी में बड़ी शांति के साथ आज ईद की नमाज अदा की गई।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से भी घाटी के हालातों की जानकारी दी गई। गृह मंत्रालय के अनुसार, ‘‘घाटी में अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, बांदीपोरा समेत कई अन्य शहरों में बिना किसी हिंसा के नमाज पढ़ी गई। इसके अलावा सिर्फ बारामूला की जामिया मस्जिद में 10 हजार से अधिक लोगों ने नमाज पढ़ी’’। इसके अलावा घाटी में श्रीनगर और शोपियां में भी शांति से ईद मनाई गई। जम्मू के ईदगाह में करीब 4500 लोगों ने नमाज पढ़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here