JioPhone के लिए लॉन्च हो सकता है खास वर्जन का व्हाट्सऐप

0

न्यू दिल्ली: रिलांयस इंडस्ट्रीज  ने सबसे सस्ते 4G फीचर फोन JioPhone लॉन्च किया. इसकी कीमत जीरो रुपये है, लेकिन इसके साथ 1,500 रुपये सिक्योरिटी देने होंगे. ऐलान के बाद से लोगों के मन में कुछ सवाल हैं. इनमें से यह सवाल सबसे ज्यादा है कि इसमें व्हाट्सऐप चलेगा या नहीं.परन्तु  व्हाट्सऐप के बड़े यूजर बेस को देखते हुए कंपनी इसे इग्नोर नहीं कर सकती है.

फैक्टर डेली की एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस दुनिया की सबसे इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के साथ बातचीत कर रही है.  कंपनी चाहती है कि एक खास वर्जन का व्हाट्सऐप ऐप तैयार किया जाए जो जियोफोन में चलाया जा सके.

रिलायंस जियो और व्हाट्सऐप के अधिकारियों के बीच मीटिंग्स हुई हैं जो शुरुआती हैं. रिलायंस जियो के दूसरे नजदीकी सूत्र ने कहा है, ‘बातचीत चल रही है और फेसबुक के साथ हमारे रिलेशन पहले से हैं. इसमे तकनीकी चैलेंज है. जियोफोन के लिए एक खास वर्जन की जरुरत है जो इसमें आसानी से चले’

जाहिरसी बात है  कि, जियोफोन में पहले से जियो के ऐप्स होंगे जिन्हें यूज किया जा सकेगा. इनेमें जियो चैट भी होगा जो इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस है. हालांकि व्हाट्सऐप के बड़े यूजर बेस को देखते हुए कंपनी इसे इग्नोर नहीं कर सकती है.

इससे फायदा न सिर्फ जियो को होगा, बल्कि व्हाट्सऐप को भी होगा. क्योंकि जियो सिम की ज्यादा बिक्री फेसबुक और व्हाट्सऐप को भी काफी फायदा हुआ है. जियो की वजह से इनके यूजर्स भी बढ़े हैं और इसे ज्यादा इस्तेमाल भी किया जा रहा है.