झाड़खंड: जज की मौत के मामले में CM का एक्शन मोड, CBI करेगी जांच 

रांची। धनबाद में जज उत्तम आनंद की संदिग्ध स्थिति में हुई मौत पर अब सीएम हेमंत सोरेन का एक्शन मोड ऑन हो गया है। दरअसल, सीएम हेमंत ने अब इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस मामले में सीबीआई से जांच करवाई जाएगी. इस केस को सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही स्वतः संज्ञान में ले रखा है। बता दें कि एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज उत्तम आनंद की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी। उन्हें एक ऑटो चालक ने टक्कर मारी थी।

सीसीटीवी फुटेज को देख कहा गया कि तय रणनीति के तहत जज को टक्कर मारी गई थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट और झारखंड हाई कोर्ट ने कड़ा रुख दिखाया है। एक तरफ सुप्रीम कोर्ट ने मामले में 30 जुलाई तक रिपोर्ट मांगी थी, तो वहीं हाई कोर्ट ने भी 29 जुलाई को SSP को तलब किया था। वहीं फिलहाल इस मामले में SIT जांच कर रही थी। लेकिन अब सीएम हेमंत सोरेन ने केस की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि, इससे पहले जज उत्तम आनंद के छोटे भाई सुमन शुंभु ने इस मामले में CBI जांच की मांग की थी। वहीं हजारीबाग बार असोसिएशन ने भी सीबीआई जांच की मांग का समर्थन किया था। दिवंगत न्यायाधीश उत्तम आनंद के परिजनों ने एक दिन पहले मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने इस दुःखद घटना के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की थी। साथ ही कहा था कि सरकार इस दुःख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने परिजनों से कहा था कि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार गंभीर है।