जम्मू और कश्मीर : अमरनाथ में जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, 40 से अधिक लोग अभी भी लापता

अमरनाथ में बादल फटने के बाद से जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन, 40 से अधिक लोग अभी भी लापता , घायलों को सेना के हेलीकॉप्टर से निकाला जा रहा है सुरक्षित

कल शुक्रवार (Friday) की शाम को अमरनाथ (Amarnath) गुफा के पास बादल फटने की घटना होने से अफरा तफरी मच गई। बादल फटने से हुए भयानक जल प्लावन से आये सैलाब में अमरनाथ दर्शन के लिए पहुंचे कई श्रद्धालु बह गए। उक्त प्राकृतिक प्रकोप से अबतक कुल 16 व्यक्तियों के निधन की सुचना मिली है, जबकि पचास के करीब लोग घायल हुए हैं। 40 से अधिक श्रद्धालु अभी तक लापता बताए जा रहे हैं।

Also Read- जम्मू-कश्मीर : गिरफ़्त में लश्कर-ए-तैयबा का हाइब्रिड आतंकी, बारामूला के क्रिरी से पकड़ाया

भारतीय सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बादल फटने की दुर्घटना के बाद से भारतीय सेना एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमों के सहयोग से रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। बर्फ व पत्थर हटा कर घायलों व मृतकों को निकाला जा रहा है। जानकारी के अनुसार 40 से अधिक लोग अबतक लापता हैं और सेना के द्वारा उनकी सघन तलाश जारी है। हालांकि लगातार बारिश भी होने की वजह से काफी मुश्किलों का भी सामना राहत और बचाव कार्यों के दौरान सेना के जवानों को करना पड़ रहा है।

Also Read-भारतीय नौ सेना : महिलाएँ भी बनेगीं अग्निवीर, भारतीय नौ सेना में होगी 20 प्रतिशत भर्ती

घायलों को सेना के हेलीकॉप्टर से निकाला जा रहा है सुरक्षित

अमरनाथ में सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। बर्फ और बड़े बड़े पत्थर हटाकर घायलों को निकाला जा रहा है साथ ही घायलों को भारतीय वायु सेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर में बैठा कर सुरक्षित अस्पताल तक पहुँचाया जा रहा है। इसके साथ ही BSF के MI 17 हेलिकॉप्टर भी घायलों को सुरक्षित अस्पताल पहुँचाने का कार्य कर रहे हैं।