आईटी सेक्टर : विप्रो में हर तीन महीने में बढ़ेगा कर्मचारियों का वेतन, साथ ही होगा प्रमोशन भी

विप्रों ने हर 3 महीने में कर्मचारियों के वेतन में वृध्दि और साथ ही प्रमोशन देने की भी घोषणा की है । कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर जाने से व्यथित है आईटी सेक्टर। विप्रो द्वारा अन्य शीर्ष कंपनियों की तुलना में कहीं अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति की है।

सूचना प्रौद्योगिकी (IT) सेक्टर में कर्मचारियों के द्वारा नौकरी छोड़कर जाने के समस्या से परेशान होकर प्रमुख आईटी कम्पनी विप्रो (Wipro) द्वारा नए प्रयोगों के माध्यम से कर्मचारियों को कम्पनी से जोड़कर रखने की योजना है। एक नई शुरुआत करते हुए विप्रों ने हर 3 महीने में कर्मचारियों के वेतन में वृध्दि और साथ ही प्रमोशन देने की भी घोषणा की है। गौरतलब है कि आईटी सेक्टर में नौकरी छोड़कर जाने वाले कर्मचारियों का अनुपात अन्य सेक्टर में नौकरी छोड़कर जाने वाले कर्मचारियों से कहीं ज्यादा है।

Also Read-राष्ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू 540 वोट पाकर चल रही हैं आगे, 208 मतों के साथ दौड़ में पिछड़े यशवंत सिन्हा

कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर जाने से व्यथित है आईटी सेक्टर

आंकड़ों के अनुसार सूचना प्रौद्योगिकी (IT) सेक्टर कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर जाने से परेशान है। छोटी-छोटी आईटी कंपनियों में तो यह समस्या अधिक है ही परन्तु आई टी सेक्टर की शीर्ष कंपनियां भी इस समस्या से उतनी ही ग्रस्त है। इन बड़ी आईटी कंपनियों में टीसीएस, इनफ़ोसिस और विप्रो जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

Also Read-अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान : एम्स के प्राइवेट वार्ड तक पहुंचा जीएसटी, 300 रुपए तक बढ़ा किराया

विप्रो दे रही है कर्मचारियों को आकर्षक ऑफर

अग्रणी आईटी कम्पनी विप्रो के चीफ एक्सीक्यूटिव ऑफिसर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर थिएरी डेलापोर्टे के अनुसार कर्मचारियों को हर तीन महीने में वेतन वृध्दि की योजना अगले तीन महीने के सत्र के बाद सितंबर से लागू हो जाएगी। इसके साथ ही योजना में घोषित प्रमोशन देने की प्रक्रिया इसी जुलाई माह से ही प्रारम्भ हो जाएगी। 30 जून 2022 तक विप्रो कम्पनी के कर्मचारियों की संख्या 2,58,574 पर पहुंच गई है। गौरतलब है कि अग्रणी आईटी कम्पनी विप्रो द्वारा अन्य शीर्ष कंपनियों की तुलना में कहीं अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है।