IPL 2022 : इस बार भी नहीं होगी ओपनिंग सेरेमनी! ये है बड़ी वजह

IPL 2022 : आज से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) यानी आईपीएल की शुरुआत हो रही है। सिर्फ कुछ ही घंटे बाकी है। खास बात ये है कि इस बार आईपीएल (IPL 2022) का 15वां सीजन है।

IPL 2022 : आज से इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) यानी आईपीएल की शुरुआत हो रही है। सिर्फ कुछ ही घंटे बाकी है। खास बात ये है कि इस बार आईपीएल (IPL 2022) का 15वां सीजन है। आज शाम 7.30 बजे इसकी शुरुआत हो जाएगी। आज इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) टीम को आमने सामने देखा जाएगा।

लेकिन बताया जा रहा है कि इस बार आईपीएल की शुरुआत ओपनिंग सेरेमनी से नहीं होगी। ये सीधा ओपनिंग मैच से किया जाएगा। इससे पहले ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 2018 में हुए आईपीएल में किया गया था उसके बाद से अब तक इसका आयोजन नहीं किया गया। अभी तक बिना सेरेमनी के ही आईपीएल मैच खेला जा रहा है।

Must Read : Indore : अन्नपूर्णा ड्रेसेज़ की अवैध बिल्डिंग ध्वस्त, JCB के नीचे आया मालिक

जानकारी के मुताबिक, आईपीएल आयोजकों अब बिना सेरेमनी के ही टूर्नामेंट करना अच्छा और सही लग रहा है। वहीं इस सीजन की शुरुआत भी इस बार बिना सिने सितारों के ही की जाएगी। अब तक हर सीजन में भव्य तरीके से टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता था इसमें कई बड़े बॉलीवुड सेलेब्स, म्‍यूजिक आइकन शामिल होते थे लेकिन इस साल बिना ओपनिंग सेरेमनी के ही टूर्नामेंट का आयोजन होगा।

पहले इस वजह से रद्द हुई थी ओपनिंग सेरेमनी –

जानकारी के अनुसार 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले की वजह से आयोजकों ने ओपनिंग सेरेमनी को रद्द कर दिया था। उसके बाद अगले साल लॉकडाउन लगने की वजह से ये प्रभावित हो गई। लेकिन इस बार कोई भी वजह ना होने के बावजूद भी इसका आयोजन नहीं किया जा रहा है।