भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपके लिए कई बेहतर प्लान लेकर आया है। क्योंकि यहां तो सभी जानते हैं कि एलआईसी एक ऐसी सुरक्षा निधि है जो कि भविष्य के लिए काफी ज्यादा उपयोगी है। हालांकि अब LIC के कई सारे प्लान और स्कीम है। जो कि कम शुल्क के निवेश में आपको बेहतर रिटर्न मिलता है। आज हम आपको LIC का ऐसा ही बेहतर प्लान बता रहे हैं, जिसे समझने के बाद आप इसमे निवेश करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे।

दरअसल लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन कई बेहतर स्कीम चला रहा है। इसमें निवेश करने पर काफी अच्छा रिटर्न निकाल सकते हैं। LIC में निवेश करना काफी ज्यादा आसान है और एलआईसी का प्लान नंबर 914 भी काफी ज्यादा खास है। भारतीय जीवन बीमा निगम पर लोगों को काफी ज्यादा भरोसा है, क्योंकि एलआईसी की पॉलिसी में आंख बंद करके भी भरोसा किया जा सकता है। अपने जीवन को सुरक्षित करने के लिए LIC में निवेश करना एक सुरक्षित जरिया है।

Must Read- कंगना रनौत लड़ सकती है मथुरा से चुनाव! सांसद हेमा मालिनी ने कहा राखी सावंत भी …

एलआईसी का प्लान नंबर 914 की कुछ खास बातें हैं। इस पॉलिसी कम उम्र में ही लेना चाहिए। जैसे इसको लेने कि कम से कम उम्र 8 साल और अधिक उम्र 55 साल होना चाहिए। लेकिन इस प्लान में आपको कम से कम 12 साल और अधिकतम 35 साल की टर्न लेना पड़ती है। ऐसे आसान शब्दों में अगर कहे तो आप को 12 साल के लिए निवेश करना होगा और 35 साल तक के लिए निवेश कर सकते है।लेकिन इसमें कम से कम बीमा अमाउंट ₹1 लाख रखना होगा।

प्लान नंबर 914 इस पॉलिस को लेने की एक खास बात है, अगर आप 18 साल की उम्र में इससे जुड़ते है तो आपको ₹10,00,000 का बीमा मिलता है। वहीं आपको 35 साल की टर्म में कराना होगी, मतलब हर महीने 2079 रुपए की प्रीमियम जमा कराना होगी तो आपका इस प्लान में सालाना ₹24391 का खर्च होगा। लेकिन इस स्कीम से आपको 35 साल बाद निवेशक को 48,40,000 रुपए का रिटर्न मिलता है। आपको बता दें कि इस योजना में निवेश करने से पहले आप LIC एजेंट से इस प्लान को अच्छे से समझकर ही निवेश करें।

Must Read- Urfi Javed ने पहनी कांच के टुकड़े से बनी ड्रेस, बनाया मिरर का मुखौटा, देखें वीडियो