उद्योगपति पालोनजी मिस्त्री का हुआ निधन, भारत के सबसे गुमनाम अरबपति में थे शामिल

भारत के दिग्गज उद्योगपतियों में गिने जाने वाले पालोनजी मिस्त्री (Pallonji Mistry) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होने अपनी अंतिम सांस सोमवार की रात मुंबई में ली।

भारत के दिग्गज उद्योगपतियों में गिने जाने वाले पालोनजी मिस्त्री (Pallonji Mistry) का 93 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होने अपनी अंतिम सांस सोमवार की रात मुंबई में ली। जानकारी के लिए बात दें वह कंस्ट्रक्शन सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक शापोरजी पलोनजी ग्रुप (Shapoorji Pallonji Group) के चेयरमैन रहे है। साथ ही उन्हें भारत का सबसे गुमनाम अरबपति कहा जाता था। उन्हें उद्योग जगत का बड़ा सम्मान था।

इनके निधन की खबर मिलते ही शोक की लहर छा गई। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने भी Tweet कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा, ‘पलोनजी मिस्त्री के निधन की खबर से अवाक हूं। उन्होंने कॉमर्स और इंडस्ट्री की दुनिया में स्मरणीय योगदान दिया। उनके परिजनों, मित्रों और असंख्य चाहने वालों को मेरी संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

Also Read – नहीं पहुंचे कांग्रेस-भाजपा के महापौर प्रत्याशी, आजतक का टॉक शो हुआ कैंसल

इनके अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी Twitter पर पालोनजी मिस्त्री को याद कर श्रद्धांजलि दी। स्मृति ईरानी ने Tweet कर लिखा, ‘पालोनजी मिस्त्री..एक युग का अंत। उनके जीनियस और जेंटलनेस का साक्षी बनना जीवन की सबसे बड़ी खुशियों में से एक था। उनके परिजनों और उन्हें चाहने वालों को मेरी संवेदनाएं।