Indore Weather : दूसरे दिन भी इंदौर में रहा धुंध का असर, इतने मीटर तक पहुंची दृश्यता

Indore Weather : इंदौर शहर में बीते दो दिन से धुंध का असर देखने को मिल रहा है। यहां लगातार दूसरे दिन आज सुबह 7.30 बजे दृश्यता 1500 मीटर तक दर्ज की गई।

Indore News

Indore Weather : इंदौर शहर में बीते दो दिन से धुंध का असर देखने को मिल रहा है। यहां लगातार दूसरे दिन आज सुबह 7.30 बजे दृश्यता 1500 मीटर तक दर्ज की गई। वहीं आज सुबह बादल छंटने के साथ थोड़ी धुप भी देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि इंदौर में सुबह के समय पूर्वी हवाएं 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली है।

जानकारी के मुताबिक, बीते दिन इंदौर में उत्तरी पूर्वी और पूर्वी हवाएं औसतन 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली। जिसकी वजह से मौसम में ठंड का असर रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में अभी पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहा है।

Must Read : RBI Monetary Policy : ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं, अभी भी करना होगा सस्ती EMI के लिए इंतजार

इसकी वजह से हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी हो रही है। कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में इंदौर शहर में दिन और रात के तापमान में गिरावट जल्दी देखने को मिलेगी। वहीं अगले कुछ दिनों तक सुबह के समय धुंध और कोहरे का असर भी दिखाई देगा। मौसम विज्ञानियों द्वारा बताया गया है कि अगले सप्ताह में ठंड का असर देखने को मिलेगा।

साथ ही तापमान में हल्की बढ़ोतरी भी देखने को मिलेगी। दरअसल, रात के समय हल्के बादल छाए रहने की वजह से तापमान में एकाएक गिरावट नहीं दिखाई दे रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इंदौर में धीरे-धीरे रात के तापमान में भी गिरावट दिखाई देगी। ऐसे में ठंड भी बढ़ जाएगी। वहीं शीतलहर भी कम दिन ही चलने का अनुमान लगाया गया है।