Indore Weather : तापमान में उतार-चढ़ाव, शहर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना

Indore Weather : इंदौर (Indore) में पिछले दो दिन से मौसम में काफी ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है।बताया जा रहा है कि इंदौर सहित कई जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना है।

weather alert

Indore Weather : इंदौर (Indore) में पिछले दो दिन से मौसम में काफी ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में आज बताया जा रहा है कि इंदौर सहित कई जिलों में बारिश (Rain) होने की संभावना है। दरअसल, दो दिन पहले भी इंदौर के पास सांवेर में शाम के समय तेज बारिश हुई थी। उसके बाद बीते दिन भी शहर में हल्के बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई थी। अब कहा जा रहा है कि आज यानी बुधवार के दिन शहर के साथ कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।

वहीं बात करें आज के तापमान की तो आज शहर में अधिकतम तापमान तीन डिग्री कम 30.3 डिग्री दर्ज किया गया है। साथ ही न्यूनतम तापमान दो अधिक 17.4 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा आज सुबह दक्षिणी पूर्वी हवाएं 5 से 7 किलोमीटर प्रति घंटा की तेजी से चली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज एक पश्चिमी विक्षोभ ईरान के आसपास ट्रफ के रूप में बना हुआ है। साथ ही गोवा से केरल तक एक द्रोणिका भी बनी हुई है। वहीं गुजरात में ऊपरी हवा का चक्रवात भी बना हुआ है इसकी जानकारी मौसम वैज्ञानिकों द्वारा दी गई है।

Must Read : MP Budget 2022: इस साल के बजट में मिली कई सौगातें, चाइल्ड बजट भी किया गया पेश

जानकारी के मुताबिक, इन 3 स्थितियों की वजह से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में नमी बनी हुई है जिसके चलते मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। दरअसल, इंदौर के साथ कई जिलों में बारिश हो रही है। वहीं 10 मार्च को भी बारिश होने के आसार बताए जा रहे हैं। जानकारी मिली है कि इंदौर में 15 मार्च के बाद से गर्मी का हल्का असर देखा जा सकता है।

आज इन हिस्सों में हो सकती है बारिश –

बुधवार को इंदौर, रतलाम, शाजापुर, आगर, खरगोन, खंडवा, धार, उज्जैन, बुरहानपुर, आलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ, बैतूल, नर्मदापुरम, हरदा, भोपाल, देवास, सीहोर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सागर एवं रायसेन जिलों में बारिश होने के आसार हैं।