Indore Weather : जल्द टूटेगा 64 साल का रिकार्ड, इतने डिग्री तक पारा पहुंचने की संभावना

इंदौर (Indore) में मार्च के महीने में ही गर्मी (Summer) का तेज असर देखने को मिल रहा है। ऐसी गर्मी अप्रैल मई (April-May) में पड़ती है लेकिन इस साल मार्च में ही तेज गर्मी के असर देखने को मिले है।

summer-

Indore : इंदौर (Indore) में मार्च के महीने में ही गर्मी (Summer) का तेज असर देखने को मिल रहा है। ऐसी गर्मी अप्रैल मई (April-May) में पड़ती है लेकिन इस साल मार्च में ही तेज गर्मी के असर देखने को मिले है। मौसम विभाग के अनुसार, इस साल अप्रैल के महीने में गर्मी का पारा 45 डिग्री के पार पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

अगर ऐसा हुआ तो 64 सालों का रिकॉर्ड टूट जाएगा। क्योंकि इससे पहले इंदौर में 25 अप्रैल 1958 को अप्रैल माह में सर्वाधिक तापमान 44.6 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं इस साल भी इतने डिग्री तापमान दर्ज करने की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, इस साल मई के महीने में तेज गर्मी देखने को मिलेगी। वहीं मई में ये तापमान 47 डिग्री तक पहुंचेगा।

Must Read : Lipstick को लंबे समय तक टिकाने के लिए अपनाएं ये Tips

जानकारी के मुताबिक, मार्च के महीने में ही गर्मी ने अपने तीखे तेवर दिखा दिए है तो अप्रैल और मई का आप खुद ही सोच सकते है कि क्या आलम होने वाला है। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी वेद प्रकाश सिंह ने बताया है कि अप्रैल के महीने में गर्मी के तेवर ओर भी तेज होंगे। इस महीने के आखिरी में 45 डिग्री से अधिक पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। जिसके चलते इंदौर में नया रिकॉर्ड बनने की संभावना है।