Indore: ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह बने बच्चों के मददगार, लोगों ने की तारीफ

ये जिस तरह से डांस करते हुए ट्रैफिक को संभालते है इनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी छाए हुए रहते है। एक बार फिर से रंजीत सिंह ने कुछ ऐसा काम करा जिससे वह सबके दिलों में छा गए है।

Indore: इंदौर के ट्रैफिक पुलिस माइकल जैक्सन के नाम से जानने वाले रंजीत सिंह एक बार फिर मीडिया के सुर्खियों में छा गए है। मध्यप्रदेश के ट्रैफिक में अपनी अलग ही पहचान बनाने वाले रंजीत सिंह अपने देश के साथ ही विदेशों में भी काफी जाने जाते है। ये जिस तरह से डांस करते हुए ट्रैफिक को संभालते है इनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी छाए हुए रहते है। एक बार फिर से रंजीत सिंह ने कुछ ऐसा काम करा जिससे वह सबके दिलों में छा गए है।

मामला यह हुआ था कि दो बच्चे रोड क्रॉस कर रहे थे और उस समय सिग्नल रेड थे और उन दो बच्चों में से एक बच्चे ने जूते-चप्पल नहीं थे। उस बच्चे ने रंजीत सिंह से कहा कि धूप में उसके पैर जल रहे है फिर रंजीत कुमार ने उस बच्चे से कहा कि जब तक ट्रैफिक नहीं रुक जाता है तब तक तुम अपने दोनों पैर मेरे पैरों पर रख लो। इस मामले को रंजीत सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर खुद ट्वीट करके बताया।

 

रंजीत ने फोटो भी पोस्ट की है

रंजीत ने जो ट्वीट किया है उसमे उन्होंने बच्चों की फोटो भी पोस्ट की है। इन तस्वीर में वह उन दोनों बच्चों के साथ खड़े है। उनके इस नेक दिल काम ने सबके दिलों को जीत लिया है। लोग इस काम के लिए उनकी खूब तारीफ भी कर रहे है। इस काम के लिए कोई उन्हें सैल्यूट कर रहा है तो कोई उनके इस काम पर मानव सेवा परमो धर्म लिख रहा है।

इससे पहले नहीं रंजीत सिंह ने कई लोगों की जान भीं बचाई है। यह जिस तरीके से ट्रैफिक को कंट्रोल में रखते है हर कोई उनकी स्टाइल का दीवाना है।