Indore : वैभव नगर के वासियों ने लिया संकल्प, 30 जून तक लगाएंगे घरो में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम

आयुक्त ने कहा खेल संकुल के संचालन संधारण के लिए भी समिति का गठन करै, साथ जल संरक्षण अभियान के तहत 30 जून तक सभी घरों में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने पर कार्य किया जाए।

इंदौर(Indore) : पूर्व महापौर परिषद सदस्य दिलीप शर्मा ने बताया कि वैभव नगर की खुली भूमि पर रुपए 8.50 करोड़ की लागत से बनने वाले प्रस्तावित खेल संकुल (स्पोर्ट्स कंपलेक्स) स्थल का विधायक महेंद्र हार्डिया, आयुक्त प्रतिभा पाल, पूर्व एमआईसी सदस्य दिलीप शर्मा द्वारा वैभव नगर रहवासी संघ के नागरिकों के साथ निरीक्षण किया गया। विदित हो कि वैभव नगर की खुली भूमि पर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज के अंतर्गत स्विमिंग पूल, बैडमिंटन हॉल, टेनिस हाल और अन्य स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए निर्माण कार्य किया जाएगा।

Read More : Indore : 31 मई को कांग्रेस निकालेगी इंदौर गौरव यात्रा, शहर के लोगो को कराएंगे एहसास

इसके साथ ही विधायक एवं आयुक्त द्वारा वैभव नगर में कुए के पास जमीन जिस पर से निगम द्वारा पूर्व में अतिक्रमण हटाया जाकर जमीन को मुक्त कराया गया था उस पर भी रहवासी संघ के नागरिकों की मांग अनुसार निगम द्वारा कम्युनिटी हॉल का निर्माण किया जावेगा। विधायक महेंद्र हार्डिया ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल संकुल निर्माण करने के निर्देश दिए गए हैं! उसी क्रम में आज विधानसभा पांच में वैभव नगर की रिक्त भूमि पर खेल संकुल निर्माण के लिए निरीक्षण किया गया! यहां पर खेल संकुल का निर्माण होने पर आसपास के पूरे क्षेत्र लगभग 5 – 6 वार्ड के नागरिकों को खेल गतिविधियों का लाभ मिल सकेगा!

Read More : Janhvi Kapoor’s oops Moment : करण जौहर के बर्थडे बैश में इस ड्रेस को पहन ट्रोल हुई एक्ट्रेस, फोटो वायरल

आयुक्त ने कहा खेल संकुल के संचालन संधारण के लिए भी समिति का गठन करै, साथ जल संरक्षण अभियान के तहत 30 जून तक सभी घरों में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने पर कार्य किया जाए। आयुक्त ने कहा कि जिस शहर के लोग व जिस कॉलोनी के लोग इतने जागरूक है, स्वच्छता अभियान में सदा सहयोग करते हैं, किसी प्रकार से गलत होने को बर्दाश्त नहीं करते, उस शहर में या कॉलोनी में कोई गलत हो ही नहीं सकता, यहां पर गंदगी होने पर, अतिक्रमण होने पर जागरूक नागरिक बर्दाश्त नहीं करते हैं और निगम के साथ सहयोग करते हैं। रहवासी संघ के नागरिकों ने कहा कि 30 जून तक वैभव नगर के सभी घरों में वाटर हार्वेस्टिंग लगाने के साथ ही उसका जिओ टेकिंग भी कराया जाए !