इंदौर। गणतंत्र दिवस जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है, उसी तरह इसका खुमार शहर की खान पान की दुकानों से लेकर अन्य जगह दिखाई दे रहा है। स्वच्छता के साथ साथ खान पान के लिए मशहूर इंदौर में इन खाने के जायको पर तिरंगा बनाया जा रहा है। यह तिरंगामय मिठाईयां, आईसिक्रम और अन्य चीजें स्वादिष्ट होने के साथ साथ काफी आकर्षक भी है।

मिठाइयों के साथ साथ लड्डू और तिरंगामय हलवा

शहर में 56 दुकान, सराफा और अन्य जगह अपने खान पान के लिए मशहूर है, गणतंत्र दिवस को लेकर कई दुकानदारों ने अपनी एक से बढ़कर एक रेसिपी को तिरंगा कलर दिया है। जिसमें मिठाई, बर्फी, हलवा,लड्डू, रसगुल्ले, मोदक, जलेबी और भी स्वादिष्ट मिठाई तैयार की गई है। जो कि आकर्षण का केंद्र बनी है।

Read More : पठान का पहले ही दिन विरोध, इंदौर में कई शो रद्द, ग्वालियर के थिएटर में आग लगाने की धमकी, देखें वीडियो

तिरंगा पोहा से लेकर तिरंगा ढोकला

मिठाइयों के साथ साथ शहर के कई इलाकों में खाने की चटपटी और स्वादिष्ट चीजों को भी तिरंगामय किया गया है। जिसमे इंदौरी पोहा, ढोकला, चावल, और अन्य चीजें तैयार की जा रही है, वहीं इन सब का स्वाद बढ़ाने वाली सलाद भी तिरंगे के रूप में सजाई गई है।

Read More : बागड़ी के साथ हुए व्यवहार को लेकर अग्रवाल समाज ने की पुनर्विचार की मांग, पत्रकार वार्ता में कोंग्रेस के इस कदम को बताया समाज का अपमान

तिरंगा रूपी पकवान सभी नेचुरल कलर से बनाए जा रहे है

खान पान में मिठाई से लेकर चटपटी चीजों को तिरंगा कलर दिया जा रहा है, इन सब में होने वाला कलर नेचुरल है, दुकानदार बताते है की इन कलर का इस्तेमाल हमेशा पकवानों के कलर और स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है, यह किसी प्रकार से हानिकारक नही है।