इंदौर: हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव होने वाले हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी ने सुरक्षा इंतजाम को लेकर उच्च न्यायालय के अधिकारियों से साथ बैठक की। इस दौरान अपनी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की प्रतिबद्धता को लेकर कई महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की। हालांकि इस दौरान चुनाव समिति के सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। किसी भी प्रकार की आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए विशेष टीम भी बनाई गई है।

सहायक चुनाव अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कड़े निर्देश दिए गए, कहा कि “अगर कही पर कोई भी गड़बड़ी नजर आये तो उसको सहन नहीं करें और नियमों का भी कढ़ाई से पालन कराते हुए निष्पक्ष चुनाव करवाए जाएं”।सहायक निर्वाचन अधिकारी सुदर्शन जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि “आज किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया है सभी अपनी जीत को लेकर काफी ज्यादा आश्वस्त हैं क्योंकि आज नाम वापसी का अंतिम दिन था और इस दौरान उम्मीदवार आज अपना नाम वापस ले सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ है”।

Must Read- अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने अलर्ट जारी कर दी ये चेतावनी

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की है इस दौरान सभी प्रत्याशियों ने नाम वापस नहीं लिए हैं। अध्यक्ष पद हेतु 3 उम्मीदवार मैदान में है। अमर सिंह राठौड़, घनश्याम यादव, सूरज शर्मा अध्यक्ष पद हेतु उम्मीदवार है।वहीं उपाध्यक्ष के पद हेतु पवन जोशी, रितेश कुमार ईनाणी, विश्वेश पलसीकर उम्मीदवार है। सचिव पद के उम्मीदवार में भी 3 प्रत्याशियों के नाम है- गोविंद पाल सिंह, शलभ शर्मा, विकास यादव सचिव पद के उम्मीदवार है। सह- सचिव पद हेतु 5 उम्मीदवार हैं- मृदुल भटनागर, नीरज गौर, राकेश सिंह भदोरिया, ऋषि श्रीवास्तव, सुदर्शन पंडित है। सभी उम्मीदवार अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है।