Indore News: इंदौर में इन अस्पतालों में लगवा सकते है वैक्सीन, ऐसे करना होगा तय

मध्यप्रदेश में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हो चुका है। ऐसे में अब हर सरकारी अस्पताल में वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी। लेकिन सरकार ने कुछ चयनित निजी अस्पतालों में वैक्सीन की कीमत 250 रुपए निर्धारित की है। बता दे, पहले डोज के वैक्सीनेशन में मप्र देश में दूसरे स्थान पर रहा। पहले डोज में हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई थी।

वहीं अब वैक्सीन के दूसरे फेज में कोविन 2.0 पोर्टल पर एडवांस रजिस्ट्रेशन किया जा सकेगा। इस फेज में अब आम जनता भी वैक्सीन लगवा सकती है। बता दे, रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों के आइडेंटिटी कार्ड की जरूरत होगी। इसी के हिसाब से तय समय पर वैक्सीन सेंटर पर टीका लगेगा। वहीं बताया जा रहा है कि मार्च के पहले सप्ताह में 3, 4 और 6 तारीख को सरकारी और निजी संस्थाओं में टीकाकरण की सुविधा होगी।

इसके लिए इंदौर में कुछ अस्पतालों को चुना गया है। जिनमे शामिल है चोइथराम, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अरविंदो हॉस्पिटल, भंडारी हॉस्पिटल, सेंट फ्रांसिस हॉस्पिटल, मेडिकेयर हॉस्पिटल, वर्मा यूनियन हॉस्पिटल, पीसी सेठी हॉस्पिटल, एमजीएम मेडिकल कॉलेज और महू सिविल हॉस्पिटल शमिल है। यहां पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

इसको लेकर सीएमएचओ प्रवीण जड़िया ने बताया है कि आप उसी हॉस्पिटल जाएं जहां आप जल्दी पहुंच सकें और आपको सारी सुविधाएं मिल जाएं। शहर के कई इलाकों में वार्ड के हिसाब से स्वास्थ्य केंद्र स्थापित हैं। आप इन स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर वैक्सीनेशन की जानकारी ली जा सकती है। साथ ही उन्होंने बताया है कि हॉस्पिटल नजदीक हो वहां जाना ही बेहतर होगा, क्योंकि वो आने-जाने में आसान होगा और वैक्सीनेशन से जुड़े सारे काम शीघ्रता से किए जा सकेंगे।