Homeइंदौर न्यूज़Indore News : 15 नवम्बर को होगा जनजातीय महासम्मेलन, शुरू हुई तैयारियां

Indore News : 15 नवम्बर को होगा जनजातीय महासम्मेलन, शुरू हुई तैयारियां

आगामी 15 नवम्बर को आयोजित होने वाले जनजातीय महासम्मेलन के लिये इंदौर जिले में व्यापक तैयारियां की जा रही है।

इंदौर(Indore News):  आगामी 15 नवम्बर को आयोजित होने वाले जनजातीय महासम्मेलन (Janjatiya Mahasammelan) के लिये इंदौर जिले में व्यापक तैयारियां की जा रही है। यह महासम्मेलन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के मुख्य आतिथ्य में भोपाल (Bhopal) के जम्बुरी मैदान में होगा। महासम्मेलन में इंदौर सहित आस-पास के जिलों से जाने वाले युवाओं की इंदौर में अतिथि की तरह आवभगत की जायेगी। उनके ठहरने, चाय, नाश्ता एवं भोजन आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं की जा रही है।

इस महासम्मेलन में शामिल हो रहे सहभागियों हेतु सम्पूर्ण व्यवस्थाओं का इंतजाम सुनिश्चित करने के लिये कलेक्टर मनीष सिंह (Manish Singh) द्वारा प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये गये है। कलेक्टर सिंह ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में सभी संबंधित प्रभारी अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कलेक्टर सिंह ने तैयारियों की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि महासम्मेलन में खरगोन जिले से इंदौर होते हुये भोपाल जाने वाले आठ हजार प्रतिभागी तथा महू जिले से सीधा भोपाल जाने वाले दो हजार प्रतिभागी अर्थात उक्त कुल दस हजार प्रतिभागियों को आदर सहित स्वागत सत्कार के साथ भोपाल भेजा जायेगा।

ये भी पढ़े – Omkareshwar Temple : ओंकारेश्वर महादेव का आज से 15 दिनों तक मालवा भ्रमण

प्रभारी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि महासम्मेलन के प्रतिभागियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। महासम्मेलन में जाने वाले प्रतिभागियों के लिये पेयजल, दोनों समय के भोजन की व्यवस्था के साथ-साथ रास्ते के लिये चाय-नाश्ते की व्यवस्था भी की जाये। इस बात का पूर्ण रूप से ध्यान दिया जाये कि भोजन की गुणवत्ता उच्च रहे साथ ही शाम के लिये दिया जाने वाला भोजन खराब ना हो। मौसम को देखते हुये उनके रूकने के स्थान पर रजाई, कम्बल आदि के पर्याप्त इंतजाम रखे जाये।

साथ ही शौचालय और स्नानागार की साफ-सफाई का भी पूर्ण रूप से ध्यान रखा जाये। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि प्रत्येक बस में नियुक्त किये गये प्रभारी अधिकारी इस बात का भी ध्यान दें कि बस में मेडिकल किट भी उपलब्ध रहे। उल्लेखनीय है कि जनजातीय गौरव महासम्मेलन इंदौर जिले के साथ-साथ प्रदेश भर में त्यौहार की तरह मनाया जा रहा है। जिले के विभिन्न जनप्रतिनिधियों द्वारा इस महासम्मेलन को सफल बनाने के लिये हर स्तर पर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। इसी सिलसिले में आज मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) द्वारा प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों एवं कलेक्टर्स तथा संबंधित अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से चर्चा भी की गई।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular