Indore News: लता दीदी की याद में इंदौर में बनेगी संगीत अकादमी, CM शिवराज ने किया ऐलान

भारत रत्न और मशहूर गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन रविवार को हो गया है। जिसके चलते सभी फैंस और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

भारत रत्न और मशहूर गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन रविवार को हो गया है। जिसके चलते सभी फैंस और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। बताया जा रहा है कि वह वेंटिलेटर पर थी जिसके बाद आज सुबह सबकी चहेती और भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन हो गया है। उनकी उम्र 92 साल की थी। उनकी मौत से सभी को बड़ा सदमा लगा है।

यह भी पढ़े – Tithi: आज है माघ शुक्ल पक्ष षष्ठी/सप्तमी तिथि, इन बातों का रखें ख़ास ध्यान

लता दीदी के निधन के बाद कई नेता-राजनेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देकर शोक जताया है. वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी शोक जताते हुए आज कहा है कि, “लता जी के बिना ना संगीत जाना जाएगा और आना ये देश जाना जाएगा। लेकिन यह अब सच है कि वह हमारे बीच नहीं रहीं। वह संगीत के माध्यम से वह हमारे दिल में बनी रहेंगी।”

यह भी पढ़े – 7 February Horoscope: आज इन राशिवालों के लिए ख़ास है दिन, मिल सकता है बड़ा लाभ

सीएम शिवराज ने कहा कि, “आज उनकी स्मृति में संगीत जगत के साथियों के साथ वृट-वृक्ष लगाया है. उनका जन्म इंदौर में हुआ था और इसीलिए यह फैसला लिया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के इंदौर में उनके नाम से संगीत अकादमी स्थापित की जाएगी। संगीत महाविद्यालय भी बनाया जाएगा। जिसमें बच्चे सुरों की साधना करेंगे। एक ऐसा संग्रालय भी बनाया जाएगा जिसमें लता जी ने जितने भी गाने गाए हैं वह उसमे उपलब्ध रहेगा।”

CM Madhya Pradesh Byte Video

Koo App

शिवराज ने कहा कि अपने गीत-संगीत के माध्यम से लता जी हमारे बीच बनी रहेंगी। आज उनकी स्मृति में संगीत के ख्यातिनाम साथियों के साथ वट वृक्ष लगाया है। इंदौर में उनका जन्म हुआ था। इसलिए हम यह निर्णय ले रहे हैं कि इंदौर में उनके नाम पर संगीत अकादमी स्थापित की जाएगी, जहां बच्चे सुरों की साधना करेंगे।