Homeइंदौर न्यूज़Indore: मेंटल हॉस्पिटल में संचालित होगा लॉग स्टे होम- कलेक्टर सिंह

Indore: मेंटल हॉस्पिटल में संचालित होगा लॉग स्टे होम- कलेक्टर सिंह

इंदौर एक नवम्बर, 2021
इंदौर के बाणगंगा स्थित मेंटल हॉस्पिटल परिसर में मानसिक रोग से मुक्तजनों के पुनर्वास के लिये लॉग स्टे होम का संचालन किया जायेगा। यह केन्द्र सामाजिक न्याय विभाग द्वारा संचालित होगा। इस लॉग स्टे होम पर चिकित्सीय नियंत्रण अधीक्षक मानसिक रोग चिकित्सालय, प्रशासकीय नियंत्रण संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय विभाग का होगा, समन्वय भारतीय रेडक्रास सोसायटी इंदौर द्वारा किया जायेगा।

इस संबंध में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आदेश जारी कर दिये हैं। जारी आदेशानुसार इस लॉग स्टे होम के संचालन के लिये आर्शीवाद नशा मुक्ति केन्द्र को आवंटित भवन में संचालित किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि एक ही अस्पताल में दो नशामुक्ति केन्द्र संचालित होने से आर्शीवाद नशामुक्ति केन्द्र का संचालन बंद कर दिया गया है। एक नया नशा-निवारण केन्द्र का संचालन अधीक्षक मेंटल हॉस्पिटल द्वारा किया जा रहा है। उक्त परिसर में ही आर्शीवाद नशामुक्ति केन्द्र का संचालन रेडक्रास सोसायटी इंदौर द्वारा भी किया जा रहा था।

एक ही परिसर में दो नशामुक्ति केन्द्र होने से आर्शीवाद नशामुक्ति केन्द्र द्वारा संचालित नशामुक्ति केन्द्र को बंद करते हुए भर्ती मरीजों को मेंटल हॉस्पिटल के नशा-निवारण केन्द्र में स्थानांतरित किये जाने के आदेश जारी किये गये हैं। आर्शीवाद नशामुक्ति केन्द्र के रिक्त भवन में मानसिक रोगमुक्तजनों के लिए लॉग स्टे होम खोले जाने की अनुमति प्रदान की गयी है। आर्शीवाद नशामुक्ति केन्द्र के स्टॉफ का उपयोग आवश्यकतानुसार लॉग स्टे होम में लिया जायेगा, जिसके मानदेय इत्यादि का भुगतान लॉग स्टे होम की गाइड लाइन अनुरूप सामाजिक न्याय विभाग द्वारा किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular