Indore: मॅनेजमेंट एसोसिएशन के 59वें स्थापना दिवस पर फैमिली बिजनेस पर हुआ व्याख्यान

इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन का बुधवार को स्थापना दिवस मनाया गया। स्वागत उद्बोधन अखिलेश राठी आई ए एम के प्रेसिडेंट ने किया।

इंदौर। इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन का स्थापना दिवस बुधवार को मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत IMA एंथम के साथ किया गया। उक्त कार्यक्रम का संचालन सीए नवीन खंडेलवाल ने किया। स्मृति चिन्ह फ़ीनिक्स मॉल के सेंट्रल डायरेक्टर रोहित मल्होत्रा द्वारा दिया गया। आभार इंदौर मैनेजमेंट एसोसिएशन के सचिव अश्विन पलसीकर ने प्रकट किया।

कार्यक्रम में बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के चेयरमैन जन्मजेय सिन्हा ने उद्धबोधन दिया उन्होंने बताया कि संघर्ष का डर और पारिवारिक व्यवसाय के लिए अन्य पारिवारिक नियम बनाना जरूरी है। बच्चों को उनके अनुसार उनके निर्णय लेने दे और उन पर अपनी इच्छा न थोपें। उन्हें समस्या का समाधान स्वयं खोजने दे। उन्होंने बताया की पारिवारिक व्यवसाय में कोई भी व्यक्ति परिवार के खिलाफ न जाए।

जन्मजेय सिन्हा ने बताया कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम में से प्रत्येक को अपनी रुचि के अनुसार कार्य करने देना चाहिए और खुद की सर्वश्रेष्ठ पहचान बनानी चाहिए। श्रोताओं ने फैमिली बिज़नेस से संबंधित प्रश्न पूछते वक़्त प्रश्न पूछा कि ज़्यादातर पारिवारिक व्यावसाय तीसरी पीढ़ी तक क्यों नही चल पाते हैं? वक्ता ने उत्तर में यह बताया कि हमे रूढ़िवादी सोच से निकलते हुए, सकारात्मक सोच रखनी होगी।

Also Read: Indore: जिला प्रशासन ने दयानंद अस्पताल किया सील, अस्पताल में नही हो रहा था निर्धारित चिकित्सा प्रक्रिया का पालन 

इस मौके पर आई एम ए के प्रेसिडेंट अखिलेश राठी, वाईस प्रेसिडेंट सीए नवीन खंडेलवाल, अश्विन पलसीकर, मनोज जैन के साथ इंदौर के उद्योग जगत के कई उद्योगपति और महाविश्वविद्यालय कॉलेज के डायरेक्टर और फैकल्टी उपस्थित थे।