Indore है हेमा मालिनी का पसंदीदा शहर, स्वच्छता की हुई मुरीद

इंदौर। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) आज इंदौर (Indore)पहुंची। यहाँ उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, यह सम्मान की बात है की संगीत के दो सिद्ध हस्तियोंके साथ मुझे सम्मानित किया जा रहा है। इस सम्मान को पाकर मैं बहुत खुश हूं। बता दें कि हेमा मालिनी लंबे वक्त बाद इंदौर आई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि इंदौर उनका पसंदीदा शहर है और मैं यहां यह राज जान कर जाऊंगी कि आखिर हर बार शहर स्वच्छता में पहले क्रम पर कैसे आता है। उन्होंने कहा कि पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण की संकल्पना को आकार मिलना शुरू हुआ फिर काशी में ऐतिहासिक बदला हुआ तो मथुरा में तो सुधार होना ही चाहिए।

ALSO READ: पुलवामा में फिर आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर बरसाई गोली

उन्‍होंने आगे कहा कि श्रीकृष्ण तो खुद प्रेम का पर्याय है वहां यह कार्य और जल्दी होना चाहिए। साथ ही इंदौर (Indore) में फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर हेमा मालिनी ने कहा कि फिल्म मनोरंजन का एक ऐसा माध्यम है जिसका क्रम वर्तमान में सबसे पहले आता है उसके बाद ही शास्त्रीय संगीत, नृत्य आदि आते हैं। ऐसे में हर जगह जहां भी गुंजाइश हो वहां फिल्म सिटी बनना चाहिए।

हेमा मालिनी ने कहा कि फिल्म के माध्यम से युवाओं को कई आयामों से जुड़ने का मौका मिलता है। उनके बेहतर कल के लिए उसमें कई संभावनाएं हैं फिर चाहे बात गीत, संगीत, नृत्य, अभिनय, निर्देशन या तकनीकी पक्ष की ही क्यों ना हो बालीवुड की दुनिया में बहुत स्कोप है। फिल्मी दुनिया में आप जिस लक्ष्य को लेकर आए हैं यदि वह हासिल नहीं होता तो निराश होने की जरूरत नहीं बल्कि दूसरे आयामों में संभावना तलाशने चाहिए। यह बात केवल फिल्म ही नहीं बल्कि जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी लागू होती है। यह जीवन बहुत खूबसूरत है निराशा के तले दबाकर इसे आत्महत्या या नशे से खत्म नहीं करना चाहिए। जहां तक बात हीरो- हीरोइन बनने की है तो जरूरी नहीं कि हर व्यक्ति इस सपने को साकार कर सकें कई मामलों में किस्मत भी निर्भर करती है।