Indore : इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंस ने किया एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन, इन लोगों का किया सम्मान

सेज विश्वविद्यालय, इंदौर में इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज (Institute of Pharmaceutical Sciences) द्वारा शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 को "फार्मास्युटिकल विज्ञान में वर्तमान नवाचार और भविष्य के रुझान" पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

सेज विश्वविद्यालय, इंदौर में इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज (Institute of Pharmaceutical Sciences) द्वारा शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 को “फार्मास्युटिकल विज्ञान में वर्तमान नवाचार और भविष्य के रुझान” पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी के उद्घाटन कार्यक्रम में फार्मेसी कौंसिल ऑफ़ इंडिया (पी. सी. आई.), न्यू दिल्ली के प्रेसिडेंट डॉ. मोंटू एम. पटेल, फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया की ‘एजुकेशन रेगुलेशन कमेटी’ के चेयरमैन डॉ. दीपेंद्र सिंह और पी. सी. आई. की केंद्रीय समिति की आदरणीय सदस्यों धर्मेंद्र सिंह, सुशील बंसल, सुशील सूडान एवं संदीप बजाज का सम्मान किया गया।

Must Read : बैकलेस साड़ी पहन कियारा आडवानी ने मचाया कहर, फोटो देख बढ़ी फैंस की धड़कने, देखें Video

पीसीआई अध्यक्ष ने जानकारी दी ही की परिषद फार्मेसी पाठ्यक्रमों में अपडेट करने जा रही है ताकि वेश्वाशिक आवश्यकता के अनुसार पाठ्यक्रम तैयार किया जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले दिनो में डिप्लोमा कोर्स के लिए एक्जिट एग्जाम लागू की जावेगी। उन्होंने छात्रों को चिकित्सा उपकरणों और फार्माकोविजिलेंस में अनुसंधान बढ़ने को प्रेरित किया। पीसीआई अधिकारियों ने यह भी सूचित किया है की पीसीआई प्राथमिकता के आधार पर छात्रों और कर्मचारियों के सुझावों पर विचार किया जायेगा।

सेज विश्वविद्यालय इंदौर के पदाधिकारी उप कुलाधिपति डॉ प्रशांत जैन, कुलपति डॉ अरुण अंकुर कुलकर्णी, उप कुलपति डॉ हिरेन दोषी एवं कुलसचिव डॉ मनीष चौधरी ने पीसीआई के प्रेसिडेंट एवं अधिकारियों का अभिनंदन किया। संस्था प्रमुख डॉ राघवेंद्र दुबे एवं विभाग प्रमुख डॉ निर्मल डोंगरे ने संगोष्ठी में करीब 300 प्रतिभागियों, शिक्षाविदों, शोधकर्ता एवं अधिकारियों के द्वारा भाग लिए जाने की जानकारी दी गई इस संगोष्ठी में करीब 60 प्रतिभागियों द्वारा शोध पत्र भी प्रस्तुत किए ।