इंदौर। इंडेक्स मेडिकल कॅालेज हॅास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर द्वारा आजाद नगर क्षेत्र में नशा मुक्ति शिविर का आयोजन किया गया। मप्र सरकार और इंडेक्स समूह की शहर को नशा मुक्त करने की पहल के अंतर्गत विभिन्न शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में कम्युनिटी हॅाल आजाद नगर में हुए शिविर में विशेष अतिथि शेख अलीम,सीएसपी अरविंद सिंह तोमर और आयोजक डॅा.रामगुलाम राजदान उपस्थित थे। इस अवसर पर शेख अलीम ने बताया कि आजाद नगर क्षेत्र में नशीले पदार्थों का सेवन एक गंभीर समस्या बनता जा रहा है।

खासतौर पर ब्राउन शुगर के सेवन की वजह से युवा के साथ हर उम्र के लोग इसके कारण आर्थिक और शारीरिक परेशानियों से जूझ रहे है। इस क्षेत्र में इंडेक्स मेडिकल कॅालेज हॅास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का नशा मुक्ति अभियान एक सार्थक पहल है।पार्षद और नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम द्वारा नशे के खिलाफ क्षेत्र में मुहिम चलाई जा रही है। विशेष अतिथि सीएसपी अरविंद सिंह तोमर ने कहा कि आज नशा मुक्ति को लेकर सरकार और विभिन्न संगठनों ने कई योजनाएं चलाई है।

नशे की लत में बर्बाद होते युवाओं को जागरूक करना सबसे जरूरत है। खासतौर पर इंडेक्स समूह का यह शिविर युवाओं को नशे की लत से दूर करने और जागरूक करने में मदद करेगा। पुलिस द्वारा भी इस क्षेत्र में नशा कारोबारियों के खिलाफ लगातार मुहिम चलाई जाती और इस क्षेत्र को नशा मुक्त किया जाएगा। आयोजक डॅा.रामगुलाम राजदान ने कहा कि इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया की यह पहल है कि इंडेक्स मेडिकल कॅालेज हॅास्पिटल अधिक से अधिक नशा मुक्ति के शिविर आयोजित करे।

खासतौर पर युवा वर्ग को नशे से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक करने की कोशिश करें। इस शिविर में 222 मरीज ऐसे थे जो किसी न किसी प्रकार के नशे का सेवन कर रहे थे। डॅाक्टरों द्वारा उन्हें नशा मुक्ति केंद्र में उचित इलाज के लिए भर्ती होने की सलाह दी। इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेशसिंह भदौरिया,वाइस चेयरमैन मयंकराजसिंह भदौरिया,डायरेक्टर आर एस राणावत,एडिशनल डायरेक्टर आर सी यादव,इंडेक्स मेडिकल कॅालेज के डीन डॅा.जीएस पटेल, इंडेक्स अस्पताल अधीक्षक लेफ्टिनेंट कर्नल डॅा.अजय सिंह ठाकुर ने डॅाक्टरों की टीम की सराहना की।