Indore GER 2022: रंगपंचमी पर उमड़ा 2 लाख से ज्यादा लोगों का सैलाब

इंदौर। आखिरकार एक बार फिर इंदौर में 74 साल पुरानी परम्परा का दौर 2 वर्षों के कोरोना ग्रहण के लौट ही आया। हर वर्ष रंगपंचमी पर निकलने वाली इंदौर की ऐतिहासिक गेर(Indore GER 2022) इस बार दुगुने हर्ष और उल्लास के साथ निकलना शुरू हो गई हैं।

रंगपंचमी पर निकलने वाली इंदौर की ये ऐतिहासिक गेर(Indore GER 2022) पुरे विश्व में प्रसिद्ध हैं। जिसे आज इंदौर के लोग बड़े ही धूमधाम से मना रहें हैं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार रंग पंचमी पर राजवाड़ा के आसपास हो रही इस गेर(Indore GER 2022) में 2 लाख से भी अधिक का जन सैलाब उमड़ा हैं। ये गेर लगभग 4 किलोमीटर लम्बी हैं जिसमें 2 लाख हुरियारे शामिल हैं। और रंगों की बौछार की जा रही हैं गेर के इन रंगों से आसमान भी रंगा गया गेर में टैंकर, पिचकारियों और मिसाइलों के प्रयोग से रंग और गुलाल उड़ाया जा रहा हैं।

वहीं गेर को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री ऑफिस ने भी ट्वीट कर इंदौर वासियों को रंगपंचमी की शुभकामनांए दी। उन्होंने लिखा कि गेर इंदौर की पहचान है। हम कोविड के कारण 2 साल तक इसे नहीं मना पाए। लेकिन आज आप सभी गिले-शिकवे भूलकर आनंद के साथ रंगों का यह पर्व मनाएं। दिलों में कोई दीवार न रहे, प्रेम की गंगा बहाएं,रंगों की बौछार के साथ भारतीय संस्कृति के रंग बिखेरें। आप सभी को रंगपंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं।

 

Koo App

यह अद्भुत दृश्य, मन को आनंदित करने और उत्साह से भरने वाला है। रंग पंचमी के पावन अवसर पर इंदौर की अप्रतिम पहचान विश्व प्रसिद्ध ”गेर” के रंग में रंगे इंदौर वासियों को देखकर अति प्रसन्नता की अनुभूति हुई। मेरी कामना है कि आप सभी के जीवन में खुशियों के यह रंग सदैव विद्यमान रहें:CM

CM Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) 23 Mar 2022

Koo App

हमें अपनी संस्कृति और परंपराओं पर गर्व है। इनमें जीवन का अप्रतिम उत्साह और रंग है। आज रंगपंचमी के शुभ अवसर पर इंदौर को उसके विश्वप्रसिद्ध ’गेर’ के रंग में रंगे देखकर मुझे भी अपार आनंद की अनुभूति हुई। यह रंग आपके जीवन में भी अनंत आनंद,सुख और उल्लास का रंग घोले, यही शुभकामनाएं!

Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 22 Mar 2022